सोशल मीडिया तथा साइबर स्पेस का दुरुपयोग न हो: शिंदे

  • सोशल मीडिया तथा साइबर स्पेस का दुरुपयोग न हो: शिंदे
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-1:07 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोशल मीडिया तथा साइबर स्पेस के दुरुपयोग पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए आज कहा कि देश के कई जिलों में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है जिसे रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस को मुस्तैद होने की जरुरत है।

शिंदे ने यहां राज्यों के पुलिस महानिदेशकों एवं महानिरीक्षकों के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए यह बात कही।  उन्होंने कहा कि सरकार अभिव्यक्ति की आजादी की पक्षधर है पर सोशल मीडिया के दुरपयोग को रोकने की जरुरत है। पिछले साल बेंगलूर में पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को सोशल मीडिया ने ही भय का वातावरण बनाया था जिसके कारण काफी लोग वहां से अचानक पलायन कर गए। मुजफ्फरनगर के दंगे में भी इसी तरह का दुरुपयोग हुआ। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में इन मुद्दों पर चर्चा होगी और इसे रोकने का रास्ता निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में आतंकवाद को फैलाने के लिए भी साइबर स्पेस का दुरुपयोग किया जा रहा है। इसके लिए इंटरनेट की
मदद से युवकों को दिगभ्रमित किया जा रहा है। पंजाब में एक ऐसी ही घटना की कोशिश की गई पर पुलिस ने उसे जल्द ही दबा दिया। पंजाब में कुछ स्वघोषित क्रांतिकारी ग्रुपों ने भी वहां के नेताओं को निशाना बनना शरू किया है। हमें ऐसे वेबसाइटों की निगरानी करने की सख्त जरुरत है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You