जम्मू-कश्मीर के रियासी में 12वीं कक्षा का प्रश्नपत्र लीक

  • जम्मू-कश्मीर के रियासी में 12वीं कक्षा का प्रश्नपत्र लीक
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-1:50 PM

जम्मूः जम्मू-कश्मीर सरकार ने जिले मे 12वीं कक्षा के अंग्रेजी के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में एक सरकारी स्कूल के आठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

एक अधिकारी ने आज यहां बताया कि रियासी जिले की माहोरी तहसील में शाजरो के सरकारी उच्च माध्यमिक स्कूल में 12वीं कक्षा के अंग्रेजी के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में आठ अधिकारियों को कल निलंबित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी को इस संबंध में जानकारी मिली थी जिसके बाद वह माहोरी के उपजिलाधिकारी अश्विनी खजूरिया के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे जहां उन्होंने पाया कि परीक्षा शुरू होने से काफी पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया था।

प्रश्नपत्र लीक होने की जानकारी मिलने के बाद राज्य शिक्षा सचिव हृदयेश कुमार ने इस परीक्षा केंद्र पर अंग्रेजी का प्रश्नपत्र रद्द करा दिया साथ ही पूरे जिले में ही यह प्रश्नपत्र स्थगित कर दिया गया। चौधरी ने इस काम में शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा दोषी अधिकारियों की तनख्वाह रोक दी गयी है और इनकी सेवाएं समाप्त करने के लिए मामला तैयार किया जा रहा है। मामले की विस्तृत जांच के आदेश दे दिये गए है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You