मोदी की रैली में सम्मानित हुए दंगा आरोपी

  • मोदी की रैली में सम्मानित हुए दंगा आरोपी
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-2:34 PM

आगरा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी कभी मुगलों की राजधानी रह चुकी ताजनगरी आगरा में गुरुवार को रैली को संबोधित करेंगे। मोदी की रैली के दौरान मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम और सुरेश राणा का भी सम्मान किया जाएगा। हालांकि यह सम्मान मोदी के हाथों नहीं होगा। मोदी के आने से पहले ही यूपी बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी इस काम को अंजाम देंगे। कहा जा रहा है कि मोदी को विवादों से दूर रखने के लिए योजना में तब्दीली की गई है।

वही, दूसरी तरफ बरेली में एसपी की रैली को पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां संबोधित करेंगे। इस रैली में सपा की बड़े पैमाने पर मुस्लिम भागीदारी दर्शाने की रणनीति है। इसलिए बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव के नेतृत्व में मंत्री व नेता पिछले पंद्रह दिनों से बरेली में डेरा डाले हुए है।

आगरा में मोदी की रैली को लेकर भाजपा समर्थकों के बीच काफी उत्साह देखा जा रहा है। रैली में 40 विधानसभा क्षेत्रों और आठ लोकसभा क्षेत्रों से लोगों के रैली में शामिल होने का दावा किया जा रहा है। रैली के लिए तैयारियों को बुधवार देर रात तक  अंतिम रूप दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी रात भर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को निर्देश देते रहे। उधर, रैली को देखते हुए दिल्ली और कानपुर से आने वाले वाहनों के लिए यातायात मार्ग में बदलाव किया गया है।

मुख्य मंच पर नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह सहित अन्य प्रमुख नेता विराजमान होंगे। इसके पास ही दो विशेष मंच बने हैं। इनमें से एक पर ब्रजक्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि, पूर्व जनप्रतिनिधि और स्वागत समिति सदस्य होंगे। दूसरे पर ब्रज क्षेत्र के राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों को जगह दी जाएगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि आगरा के कोठी मीना बाजार पर आयोजित भाजपा ब्रजक्षेत्र रैली गुरुवार सुबह 12$ 30 बजे शुरू होगी। रैली के लिए भव्य मंच बनाया गया है। नरेंद्र मोदी के साथ राजनाथ सिंह भी करीब 3 बजे रैली को सम्बोधित करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि रैली में बैठने के लिए मैदान को 16 ब्लॉक में बांटा गया है। हर ब्लॉक में सुरक्षाकर्मियों के साथ पार्टी कार्यकर्ता तैनात रहेंगे। भीड़ के लिए पेयजल का इंतजाम ब्लॉक के अंदर ही किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने प्रशासन और पुलिस से अनुरोध किया है कि रैली में आने वालों को सुरक्षा के नाम पर न रोका जाए। यदि ऐसा हुआ तो जहां रोका जाएगा, भाजपा वहीं सड़कों पर उतरकर इसका विरोध करेगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You