भाजपा तीन चौथाई बहुमत से सत्ता में आएगी: प्रभात

  • भाजपा तीन चौथाई बहुमत से सत्ता में आएगी: प्रभात
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-3:51 PM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष प्रभात झा ने दावा किया है कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी तीन चौथाई बहुमत से सत्ता में आकर एक बार फिर इतिहास रचेगी। झा ने एक समाचार चैनल के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में भाजपा को 155 सीटें दिए जाने को लेकर पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा में दावा किया कि भाजपा इससे भी अधिक तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव में कोई मुद्दा नही बचा है और जनता ने उसकी कथनी और करनी का अंतर बखूबी समझ लिया है।

 

समाचार चैनल सर्वेक्षण में भाजपा को मध्यप्रदेश में 155, कांग्रेस को 65 तथा अन्य को 10 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है। अंचल वार सर्वेक्षण में मालवा क्षेत्र में भाजपा को 43, कांग्रेस को 22 और अन्य को एक सीट, ग्वालियर चंबल क्षेत्र में भाजपा को 17, कांग्रेस 13 और अन्य को चार बुन्देलखंड में, भाजपा को 21 और कांग्रेस को पांच, बघेलखंड में भाजपा को 25,

 

कांग्रेस को पांच और अन्य को दो, महाकौशल में भाजपा को 21, कांग्रेस को 13 और अन्य को दो तथा मध्यभारत में भाजपा को 28, कांग्रेस को सात और अन्य को एक सीट मिलने की संभावना जताई गई है। मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान 78 प्रतिशत लोगों की पसंद है जबकि कांग्रेस के युवा नेताज्योतिरादित्य सिंधिया 14 फीसदी की पसंद है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You