मध्यप्रदेश विकास के मामले में हरियाणा से पीछेः हुड्डा

  • मध्यप्रदेश विकास के मामले में हरियाणा से पीछेः हुड्डा
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-4:08 PM

भोपालः  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने मध्य प्रदेश की  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के विकास के दावों को खारिज करते हुए आज कहा कि मध्यप्रदेश विकास के मामले में हरियाणा से काफी पीछे है।

हुड्डा ने यहां कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के दस वर्षो के शासनकाल की तुलना हरियाणा से करते हुए कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस ने सत्ता संभाली थी ठीक उसी समय भाजपा सरकार ने यहां सत्ता संभाली लेकिन आज मध्यप्रदेश के मुकाबले हरियाणा विकास के मामले में कही आगे है।
 
उन्होंने कहा कि केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन संप्रग, सरकार ने प्रदेश को गरीबों के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं तहत भरपूर राशि उपलब्ध कराई लेकिन यहां की भाजपा सरकार की नीतियों के चलते केन्द्र का यह पैसा गरीबों तक नहीं पहुंच सका। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीब को आगे बढाने का काम किया है लेकिन भाजपा ने गरीबों का शोषण करने वालों का साथ दिया  है।

उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को दी जाने वाले सुविधाओं की तुलना हरियाणा के किसानों से करने हुए कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए 25 पैसे प्रति यूनिट की दर से किसानों बिजली मुहैया करा रही है वहीं यहां की सरकार किसानों से 2.71रूपए प्रति यूनिट से बिजली का बिल वसूल रही है।

उन्होंने कहा कि  मध्यप्रदेश खनिज संपदा से संपन्न है और यहां विकास के बहुत अवसर है। लेकिन भाजपा सरकार की नीतियों के चलते यह प्रदेश पिछड गया। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी उस समय हरियाणा काफी बिछडा था। लेकिन कांग्रेस की नीतियों के चलते हरियाणा ने विकास की बुलंदियों को छुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You