कांग्रेस घोषणा-पत्र झूठ का पुलिंदा : भाजपा

  • कांग्रेस घोषणा-पत्र झूठ का पुलिंदा : भाजपा
You Are HereNcr
Friday, November 22, 2013-12:47 PM

नई दिल्ली : कांग्रेस के चुनाव घोषणा-पत्र को झूठ का पुलिंदा  बताते हुए दिल्ली भाजपा ने कहा कि सत्तारूढ़ दल ने वही वायदे दोहराए हैं जिन्हें वह पिछले 15 साल के शासन में पूरा करने में नाकाम रही है।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष विजय गोयल ने यहां कहा, ‘यह कांग्रेस का चुनाव घोषणा-पत्र नहीं, बल्कि झूठ का पुलिंदा  है। इनमें अधिकतर वही वायदे हैं जिन्हे उसने पिछले 3 विधानसभा चुनावों में दोहराया है।’ दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के कांग्रेस के वायदे पर उन्होंने कटाक्ष किया कि 3 बार से वह ऐसा कहती आ रही है और अब किस जादू से वह इसे पूरा करने का सपना देख रही है।

गोयल ने कहा, ‘केन्द्र और दिल्ली दोनों जगह कांग्रेस सरकार हैं। वह एक बार फिर पूर्ण राज्य के दर्जे की बात कर रही है। अभी तक वह इस दर्जे को नहीं दिला सकी, तो अब वह इसे पूरा करने के लिए कौन से जादुई करिश्मे की आस लगाए है?’ उन्होंने पेय जल के निजीकरण और उसके कारण उसके बेहद बढ़े हुए बिलों के बारे में कांग्रेस से जवाब देने की मांग की।

कांग्रेस पर उन्होंने आरोप लगाया कि इस घोषणा-पत्र में बिजली और पेयजल के शुल्क में कमी करने की बात नहीं करके सत्तारूढ़ दल ने जनता विरोधी अपना असली चेहरा दिखा दिया है। ‘आप’ की भी आलोचना करते हुए गोयल ने कहा अरविंद केजरीवाल की पार्टी ऐसे वायदे कर रही है जो दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र से बाहर हैं।

उन्होंने कहा कि वह जन लोकपाल विधेयक पारित करने का ‘झूठा’ वायदा कर रही है, जबकि अन्ना हजारे तक कह चुके हैं कि इसे केवल संसद पारित कर सकती है, दिल्ली विधानसभा नहीं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You