मोदी बोले, सिब्बल का बयान गरीबों पर तेजाब जैसा

  • मोदी बोले, सिब्बल का बयान गरीबों पर तेजाब जैसा
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-4:11 PM

खंडवा (मप्र): कांग्रेस और संप्रग सरकार को गरीब एवं आम आदमी की विरोधी बताते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश कहा कि कांग्रेस ने मंहगाई को कम करने के लिए कुछ नहीं किया और अब वह मंहागई बढऩे के अलग-अलग अजीब कारणों का हवाला देकर उनके घावों पर नमक छिड़क रही है। मोदी ने आज यहां पोलीटेक्निक कालेज मैदान पर एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के एक विद्वान मंत्री का कहना है कि पहले गरीब अकेली रोटी खाते थे और अब वे रोटी के साथ दो-दो सब्जी खा रहे हैं इसलिए मंहगाई बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि यह गरीबों के घावों पर नमक छिड़कने जैसा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी म.प्र के दौरे पर आए लेकिन किसी ने भी मंहगाई को कम करने को लेकर एक शब्द भी नहीं कहा। उन्होने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने गोदामों में अनाज सड़ऩे को लेकर केन्द्र सरकार को इस अनाज को गरीबों के बीच बांटने को कहा था लेकिन सरकार ने इसे नहीं माना और गोदामों में पड़ा अनाज सड़ने दिया और जब यह सड़ गया तो उसे शराब कंपनियों को 80 पैसे प्रति किलो के हिसाब से बेच दिया।

मोदी ने कहा कि गुजरात में किसानों ने सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाकर कपास उत्पादन 27 लाख गाठों से बढाकर 1.27 करोड़ गांठ कर दिया तो केन्द्र सरकार ने कपास के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया और जब हमने इसके लिए लड़ाई लड़ी तो इस पर छूट तो दी लेकिन निर्यात पर ड्यूटी लगा दी। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत अब सरकार द्वारा गुलाबी क्रांति की बात कही जा रही है जिसके तहत जानवरों के मांस के निर्यात पर तरह तरह की छूट दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि गरीब की परवाह नहीं करके केन्द्र की कांग्रेस सरकार शराब और कबाब के कारोबार की उत्प्रेरक बनकर देश व लोगों का भला नहीं कर सकती है, ऐसी सरकार को उखाड़ फैंकने की जरुरत है। म.प्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने दस साल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में गड्ढे ही गड्ढे कर दिए थे जिसे भरने में ही दस साल लग गए और अब यह प्रदेश विकास की राह पर चल गया है। केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल पर वार करते हुए मोदी ने कहा कि सिब्बल का बयान गरीबों पर तेजाब गिराने जैसा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You