डॉक्टरों का इलाज करेंगे वोटर, किसे मिलेगा जीत का टॉनिक

  • डॉक्टरों का इलाज करेंगे वोटर, किसे मिलेगा जीत का टॉनिक
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-1:53 PM

नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार 7 डॉक्टरों का इलाज वोटर करेंगे। इसमें 4 डॉक्टर कांग्रेस के हाथ के सहारे है तो 2 डॉक्टर भाजपा का कमल खिलाने का सपना देख रहे है। अब देखना यह होगा कि वोटर इनमें से किसे जीत का टॉनिक पिलाते हैं। वैसे ये सभी डॉक्टर चुनाव के के मंझे हुए खिलाड़ी हैं।

कृष्णा नगर सीट पर 2 डॉक्टरों के बीच ही मुख्य मुकाबला हो रहा है।  4 डॉक्टर तो पूर्वी दिल्ली के अखाड़े में कूदे हुए हंै। इनमें लक्ष्मी नगर विधानसभा से डॉ.ए.के.वालिया को 4 बार से वोटर दिल खोलकर वोट दे रहे है, लेकिन गत निगम चुनाव में उनकी विधानसभा में कांग्रेस चारों सीट हार गई थी। इस कारण वह बैचेन हैं कि जनता इस बार क्या करेगी।

इसी सीट के साथ लगी है कृष्णा नगर सीट। इस सीट पर भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ. हर्षवर्धन 5वीं बार वोटरों की नब्ज टटोलने निकले हैं। मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने से उन्हें एक टॉनिक मिल गया है। कभी भाजपा के खेमे में रहे डॉ.वी.के.मोंगा कांग्रेस के टिकट पर उन्हें चुनौती दे रहे हैं। उनका मिलनसार स्वभाव उनके बहुत काम आ रहा है। वह कहते हैं वह चुनाव जीतकर इलाके चहुमुखी विकास करेंगे।

शाहदरा सीट से डॉ.नरेन्द्र नाथ भी मैदान में है। उनके सामने भाजपा-अकाली गठबंधन के जितेन्द्र सिंह शंटी ताल ठोंक रहे है। वह डॉक्टर तो नहीं है, लेकिन लोगों को इलाज में मदद करना उनका शौक है। वह रक्तदान के लिए हर वक्त तत्पर रहते है। उनकी एंबुलैंस की सेवाएं भी नि:शुल्क मिलती है।

संगम विहार से डॉ.एस.सी.गुप्ता कमल खिलाने के लिए फिर से पुरजोर कोशिश कर रहे है। उनके सामने कांग्रेस के कद्दावर नेता सज्जन कुमार के बेटे जगप्रवेश कुमार मैदान में है। मालवीय नगर से डॉ.किरण वालिया भी वोटरों के बीच घूमकर जीत का दावा कर रही है। उनके सामने भाजपा की दिग्गज आरती मेहरा चुनौती दे रही है। वह डॉक्टर तो नहीं है, लेकिन वोटरों का मूड भांपने में वह माहिर है। वहीं मेहरौली सीट से एक और डॉक्टर योगानंद शास्त्री कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। उनके सामने भाजपा के युवा चेहरे प्रवेश वर्मा हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You