‘न्यायालय में भी सामने आ रहा है सरकार के मुस्लिम तुष्टीकरण का सच’

  • ‘न्यायालय में भी सामने आ रहा है सरकार के मुस्लिम तुष्टीकरण का सच’
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-2:01 PM

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई ने कहा है कि सूबे की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के मुस्लिम तुष्टीकरण का सच न्यायालयों में भी सामने आने लगा है। भाजपा ने कहा है कि सरकार की एकतरफा कार्रवाई से परेशान जनता को अब न्यायालय से ही उम्मीद है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि पार्टी यह लगातार कह रही थी कि मुजफ्फरनगर दंगे में दोनों पक्ष हताहत हुए हैं और सरकार जानबूझकर सिर्फ एक पक्ष के लिए ही खड़ी दिख रही है। सरकार के इस रवैये से दूसरे पक्ष के लोगों के भीतर काफी नाराजगी है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, मुजफ्फरनगर दंगों में दोनों पक्ष के लोग मारे गए थे लेकिन सरकार केवल मुस्लिम समुदाय को ही मुआवजे के तौर पर पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा थी। भाजपा ने सरकार के इस फैसले का विरोध भी किया था। उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद दंगे में पीड़ित दूसरे पक्षों में भी उम्मीद जगी है कि उनके लिए भी राहत की घोषणा की जा सकती है।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने उप्र सरकार को फटकार लगाते हुए यह आदेश दिया है कि वह नई अधिसूचना जारी कर दंगे में प्रभावित हुए सभी समुदायों को मुआवजे में शामिल करे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You