तरूण के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जानी चाहिएः जेटली

  • तरूण के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जानी चाहिएः जेटली
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-2:15 PM

नर्इ दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने एक महिला पत्रकार के कथित यौन शोषण के मामले में तहलका पत्रिका के मालिक तथा  संपादक तरूण तेजपाल के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई  किये जाने की मांग की है। राज्य सभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने आज फेसबुक पर लिखा  कल मैं तरूण तेजपाल पर लगाये जा रहे आरोपों से जुड़ी बहस टेलीविजन पर देख रहा था।

अफसोस की बात है कि कुछ प्रतिभागियों ने आरोपी के बचाव में कुछ बातें कही। उन्होंने दलीद दी कि पीड़िता इस बात के लिए स्वतंत्र है कि वह तहलका द्वारा बनाई गई समिति के सामने अपनी बात रखे या आपराधिक जांच के लिए आगे बढें। भाजपा नेता ने कहा कि इस तरह का अपराध पीडिता के साथ साथ समाज के खिलाफ भी है।
       
जेटली ने लिखा है  इसीलिए सरकार को आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए। किसी अपराधी को दंडित करना जनहित का काम है। विभागीय जांच और आपराधिक जांच एक दूसरे के पूरक हैं वे एक दूसरे के विकल्प नहीं हैं। उन्होंने कहा कि किसी अपराधी को दंडित करना दूसरों के लिए सबक होता है। उन्होंने कहा कि यह सभी का कर्तव्य है कि वे पीड़ित को सच बोलने के लिए प्रोत्साहित करें। भाजपा नेता ने लिखा है उनका मानना है सार्वजनिक हितों को किसी के निजी अपमान के बजाय अधिक तरजीह दी जानी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You