आप ने वेब पोर्टल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की दी चेतावनी

  • आप ने वेब पोर्टल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की दी चेतावनी
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-2:34 PM

नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने नेताओं पर स्टिंग आपरेशन की दिखाई गई सीडी के साथ छेडछाड करने का दावा करते हुए कहा है कि उसने इस मामले में मूल सीडी की मांग की है। आप के नेताओं ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्टिंग आपरेशन करने वाले वेब पोर्टल से मूल सीडी मांगी गई है और यदि आज दोपहर तीन बजे तक यह नहीं दी जाती है तो स्टिंग आपरेशन करने वाले वेब पोर्टल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार किया जायेगा।

केजरीवाल ने कहा, दोषी पाए जाने पर हम किसी को नहीं बख्शेंगे। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि इस पूरे मामले के पीछे कौन लोग हैं। आप पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन में वीडियो फुटेज के साथ छेड़छाड किया गया है और पार्टी को बदनाम किया जा रहा है। पार्टी के प्रमुख सदस्य योगेन्द्र यादव ने कहा .. हमें आशंका है कि स्टिंग का जो टेप प्रसारित किया गया है उसमें बदलाव और छेडछाड की गई है। हमनें वेब पोर्टल के अनुरंजन झा से फिर अनुरोध किया है कि वह पूरा टेप मुहैया करायें।.. यादव ने कहा कि यदि दोपहर तीन बजे तक मूल रिकॉर्डिंग की टेप नहीं दी गई तो हम स्टिंग को पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए षडयंत्र मानेंगे।  विदेशों से मिले चंदे को लेकर पहले से ही विवादों से घिरी आप के लिए दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड रहे उम्मीदवारों के कथितरुप से पैसे के लेनदेन की इस सीडी के सामने आने से और मुसीबतें खडी हो गई हैं।

गौरतलब हो कि मीडिया सरकार नाम के एक वेब पोर्टल ने आज शाजिया इल्मी और कुमार विश्वास सहित आम आदमी पार्टी (आप) के कई  वरिष्ठ नेताओं पर स्टिंग ऑपरेशन कर दावा किया कि वे गैर-कानूनी तौर-तरीकों से धन इकट्ठा करने में शामिल थे। स्टिंग ऑपरेशन में आरोप लगाया गया है कि आप के कई नेता, जिनसे लोगों से धन  इकट्ठा करने और जमीन करार कराने में मदद मांगी गयी, इस बाबत अपना समर्थन देने को तैयार हो गए पर उनकी शर्त थी कि इसके एवज में आप को नकद में चंदे दिए जाएं। वीडियो में दिखाया गया है कि एक रिपोर्टर किसी कंपनी का प्रतिनिधि बनकर इल्मी से मिलता है और उनसे एक प्रतिद्वंदी कंपनी को सबक सिखाने के लिए मदद मांगता है।

शुरुआत में इल्मी बगैर किसी कानूनी दस्तावेजों के रिपोर्टर की मदद करने से इंकार कर देती है पर बाद में बिना किसी दस्तावेज के भी उसकी मदद को तैयार हो जाती हैं। ऐसा तब होता है जब रिपोर्टर उन्हें नकद चंदा देने की पेशकश करता है। इल्मी भी वीडियो में दिखाई देती हैं जिसमें वह कथित तौर पर रिपोर्टर से कहती नजर आती हैं कि पार्टी नकद में ही चंदा स्वीकार करती है।

कोंडली से आप उम्मीदवार मनोज कुमार, संगम विहार से आप उम्मीदवार दिनेश मालवीय, ओखला से आप उम्मीदवार इरफान उल्ला खान, रोहताश नगर से आप उम्मीदवार मुकेश हुड्डा, देवली से आप उम्मीदवार प्रकाश और पालम से आप उम्मीदवार भावना गौड़ पर भी यह स्टिंग ऑपरेशन किया गया। आप द्वारा कोष के गलत इस्तेमाल पर भाजपा नेता वी के मल्होत्रा ने कहा कि इस स्टिंग ऑपरेशन से आप की असलियत पूरी तरह सामने आ गयी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You