अन्ना है ‘आम आदमी’ और केजरीवाल ‘टोपी वाले’: सिब्बल

  • अन्ना है ‘आम आदमी’ और केजरीवाल ‘टोपी वाले’: सिब्बल
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-2:47 PM

भोपाल: आम आदमी पार्टी (आप) को लेकर हाल ही में सामने आए स्टिंग आपरेशन के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि अब सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ही आम आदमी रह गए हैं और अरविंद केजरीवाल ‘टोपी वाले’ बन गए हैं।

सिब्बल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आप पार्टी में चल रहे घटनाक्रम के बारे में सवालों के जवाब में कहा कि आम आदमी पार्टी एक आधी अधूरी पार्टी है। यह बात सबको समझ में आने लगी है। पार्टी के कार्यकर्ताओं के पैसे के लालच वाले आरोपों पर उन्होंने शायराना अंदाज में चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘आम आदमी तुम हो अन्ना,वे हैं टोपी वाले।’’

अन्ना के आंदोलन के दौरान सिब्बल ही केजरीवाल के निशाने पर थे। उनकी संस्था इंडिया अगेन्स्ट करप्शन (आईएसी) ने जनलोकपाल विधेयक की अन्ना की मांग पर सिब्बल की भूमिका जनविरोधी और भ्रष्टाचार का बचाव करने वाली मानकर उनके विरूद्ध हस्ताक्षर अभियान चलाया था। बाद में केजरीवाल ने जब आम आदमी पार्टी के नाम से राजनीतिक दल बनाया तो उनकी लड़ाई मुख्य रूप से दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ केन्द्रित हो गई और सिब्बल के बारे में अब आप की तरफ से एक शब्द भी नहीं सुनाई देता। केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट से शीला दीक्षित के खिलाफ मैदान में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You