चक्रवाती तूफान 'हेलेन' आंध्र प्रदेश में मछलीपट्टम तट से टकराया, दो की मौत

  • चक्रवाती तूफान 'हेलेन' आंध्र प्रदेश में मछलीपट्टम तट से टकराया, दो की मौत
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-4:49 PM

हैदराबाद: चक्रवाती तूफान हेलेन आंध्र प्रदेश में मछलीपट्टम तट से टकरा चुका है और शुरुआती जानकारी के मुताबिक कृष्णा जिले में दो लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा पश्चिम गोदावरी में 20 मछुआरे और छह नावें गायब हैं। मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि करीब छह-सात घंटों के बाद यह तूफान कमजोर होने लगेगा। इसके प्रभाव के चलते क्षेत्र के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है।

चक्रवाती तूफान के मद्देनजर तटीय जिलों में चेतावनी जारी कर दी गई है। नुकसान को कम करने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं और निचले इलाके खाली करा लिए गए हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) की एक विज्ञप्ति में शुक्रवार तड़के कहा गया कि बंगाल की खाड़ी में बना हुआ हेलेन अब थोड़ा पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा है।

हेलेन के चलते कृष्णा, विशाखापत्तनम, पश्चिम गोदावरी और तटीय प्रदेशों के कुछ अन्य हिस्सों में शुक्रवार तड़के से ही भारी वर्षा हो रही है। इसे देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। दक्षिण आंध्र तट और इसके निकटवर्ती हिस्सों में तूफानी हवाओं की गति 55-65 किलो मीटर प्रतिघंटा से बढ़कर 75 किलो मीटर प्रति घंटा बनी रहेगी।

आईएमडी ने चेतावनी दी है कि तूफान की वजह से पश्चिमी और पूर्वी गोदावरी कृष्णा, गुंटूर और प्रकाशम जिले के निकटवर्ती इलाकों के निचले हिस्से 1 से 1.5 मीटर तक डूब सकते हैं। वहीं, गुरुवार को मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी ने हैदराबाद में शीर्ष अधिकारियों की बैठक में तटीय जिलों की स्थिति की समीक्षा की।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You