'हेलेन' तूफान की चपेट में आंध्र प्रदेश, सात मरे

  • 'हेलेन' तूफान की चपेट में आंध्र प्रदेश, सात मरे
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-9:30 PM

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान हेलेन के पहुंचने के कारण आज कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में कृष्णा, गुंटूर तथा पश्चिमी गोदावरी जिलों के कई हिस्से हेलेन तूफान की चपेट में है और इसके कारण कई क्षेत्रों में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार हैलेन 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहा है और इससे सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात ठप हो गया है और बिजली के पोल गिरने से प्रभावित क्षेत्रों में बिजली का संकट पैदा हो गया है।

मौसम विभाग ने बताया कि समुद्र का मौसम बेहद खराब है और वहां तेज हवाएं चल रही हैं। समुद्री तेज हवाएं रफ्तार से तट की तरफ आ रही हैं और उसके कारण सड़कों पर बड़ी संख्या में पेड़ गिर गए हैं और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। मुख्यमंत्री एन किरन कुमार रेड्डी ने राज्य के मुख्य सचिव पी के मोहंती तथा प्रभावित जिलों के जिला अधिकारियों के साथ फोन पर बातचीत करके स्थिति का जायजा लिया है।

उन्होंने मुख्य सचिव को कहा है कि जरूरत पड़ती है तो सेना, नौसेना और वायु सेना को राहत और बचाव कार्य के लिए बुलाया जा सकता है। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को स्थिति पर कड़ी नजर रखने और इससे उत्पन्न स्थिति से निबटने के आवश्यक निर्देश देते हुए उन्हें स्थिति से लगातार अवगत कराने को कहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You