कांग्रेस का एजेंडा सत्ता में बने रहना : आडवाणी

  • कांग्रेस का एजेंडा सत्ता में बने रहना : आडवाणी
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-9:52 PM

बालाघाट : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा सत्ता में बने रहना मात्र रहा है। यही कारण है कि आजादी के बाद देश की जनता की विकास की जो आकांक्षा की थी वह सपना बनकर रह गई और देश पिछड़ापन के गर्त में पड़ा रहा।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में बालाघाट के कटंगी विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को जनसभा में आडवाणी ने कहा कि भाजपा ने शासन में आने के बाद जनता के बीच जबावदेही दिखाई है और वह विश्वसनीयता की दृष्टि से जनता की नजरों में खरी उतरी है। देश के अन्य राजनीतिक दल जबावदेही और विश्वसनीयता की कसौटी पर खरे नहीं उतरे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें हिन्दुस्तान का नाम ऊंचा करने के लिए देशभक्ति और ईमानदारी का परिचय देना होगा, तभी भारत की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आन-बान और शान बढ़ेगी।’’ आडवाणी ने अटलबिहारी वाजपेयी के शासनकाल को याद करते हुए कहा, ‘‘90 के दशक में जब पहली बार भाजपा के नेतृत्व में राजग की सरकार बनी थी, उन्होंने विकास की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाया और देश को विकास की नई दृष्टि दी। जिसमें देश में सड़क क्रांति आई, देश के छह लाख गांवों को जोडऩे का सपना साकार किया गया, परमाणु परीक्षण कर सुरक्षा को अभेद्य बनाया गया। नदी जोड़ो योजना से हर खेत को पानी का सपना पूरा किया जा रहा था जिसे बाद में 2004 में सत्ता में आने के बाद कांगे्रस ने ठंडे बस्ते में डाल दिया। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने इस योजना पर अमल कर उदाहरण प्रस्तुत किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘राजग सरकार ने जो विकास का रोल मॉडल तैयार किया था उसी का परिणाम था कि देश महंगाई, मुद्रास्फीति से छह वर्षों तक मुक्त रहा और विकास की दर दहाई में पहुंची। भ्रष्टाचार को गवारा नहीं किया गया, बिडंवना है कि कांगे्रस ने 2004 में सत्ता में आने के बाद भ्रष्टाचार का जो कीर्तिमान बनाया है उससे देश की अर्थव्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई है विकास पर विराम लगा है, देश की सुरक्षा पर संकट के बादल छाये हुए हैं।’’

उन्होंने मध्यप्रदेश में हुए विकास के लिए शिवराज सिंह चैहान की प्रशंसा की और कहा कि मध्यप्रदेश में आम आदमी को जिस तरह राहत दी गई है उसकी समृद्धि का सपना अभी अधूरा है, हमें आने वाले पांच वर्षों मे इसके लिए पार्टी को मौका देना है जिससे मध्यप्रदेश देश के विकसित राज्यों में अग्रणी पंक्ति में स्थान पा सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You