घाटी के मुर्दों की सप्लाई पाकिस्तान को

  • घाटी के मुर्दों की सप्लाई पाकिस्तान को
You Are HereNational
Saturday, November 23, 2013-5:32 AM

गुरदासपुर: कश्मीर घाटी से पहले पशुओं की तस्करी पाकिस्तान को की जाती थी, परंतु अब मुर्दों की सप्लाई भी होने लगी है। बेशक इस संबंधी भारत व जे. एंड के. सरकार के ध्यान में मामला न आया हो, परंतु पाक में लगभग सभी मैडीकल कालेजों में शिक्षा के लिए जिन मानव पिंजरों का प्रयोग किया जा रहा है उनमें से अधिकतर भारतीय कश्मीर से पाकिस्तान चोरी-छिपे भेजे गए हैं। इसके साथ-साथ पाकिस्तान के कब्रिस्तानों से भी मुर्दे चोरी होने की बात सामने आई है।

सीमा पार सूत्रों के अनुसार गत दिनों पाकिस्तानी सेना ने एक पुरुष व एक महिला के शव को भारत से पाक ले जाते हुए कुछ लोगों को पकड़ा था। जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने यह बयान दिया कि ये मृतक हमारे रिश्तेदार हैं और हम इनको अपने गांव लेकर जा रहे हैं, परंतु शवों पर लगी मिट्टी के कारण सेना को शक हो गया। सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि ये दोनों ही शव कश्मीर घाटी से कब्र से चोरी कर पाकिस्तान मंगवाए गए हैं। आरोपियों ने स्वीकार किया कि ये दोनों शव कराची के एक मैडीकल कालेज को मोटी राशि लेकर सप्लाई करने थे।

इस संबंधी उच्चाधिकारियों के ध्यान में मामला लाने पर कराची सहित अन्य शहरों में चल रहे मैडीकल कालेजों में छापामारी करने पर इन कालेजों से कई अन्य शव लैब तथा छात्रों के कमरों से बरामद हुए। कुछ छात्रों के कमरों से हड्डियों के पिंजर भी बरामद हुए। जांच में पाया गया कि ये सभी शव व पिंजर कब्रिस्तान से चोरी कर कालेज में लाए गए हैं और इस सारे काम के पीछे एक बहुत शक्तिशाली गिरोह है जो यह धंधा गत कई सालों से करता आ रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You