तेजपाल की गिरफ्तारी तय

  • तेजपाल की गिरफ्तारी तय
You Are HereNational
Saturday, November 23, 2013-6:42 AM

पणजी/नई दिल्ली: तहलका के संपादक तरुण तेजपाल के सिर पर आज उस समय गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी जब गोवा पुलिस ने उनकी सहयोगी पत्रकार की शिकायत पर उनके खिलाफ धारा 376 और 376 (2) के तहत रेप व अपने रुतबे का फायदा उठाते हुए महिला का यौन शोषण करने का मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस की अपराध शाखा का एक विशेष जांच दल तेजपाल से पूछताछ करने के लिए दिल्ली में है और पुलिस उसे किसी भी समय गिरफ्तार कर सकती है। गोवा के पुलिस महानिरीक्षक ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि जिस होटल में इस माह के शुरूआत में यह घटना हुई वहां से सी.सी.टी.वी. के फुटेज सुरक्षित रखे गए हैं। पुलिस तेजपाल की गिरफ्तारी के लिए उनके जंगपुरा स्थित घर में पहुंची है। वहीं गृह मंत्रालय ने भी घटना पर पुलिस की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में गोवा सरकार से रिपोर्ट मांग ली है।

समिति अपना निष्कर्ष खुद निकालेगीः शोमा चौधरी

तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी ने कहा कि तरुण तेजपाल के खिलाफ यौन शोषण मामले में गठित समिति खुद अपने निष्कर्ष के साथ सामने आएगी। तेजपाल समिति के साथ सहयोग करेंगे जो कि घटना के पूरे क्रम की जांच करेगी। चौधरी ने कहा कि वह किसी का बचाव नहीं कर रहीं और उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि युवा महिला पत्रकार की शिकायत को सुनने में उन्होंने देरी की, जिसने तेजपाल के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि तेजपाल ने महिला सहकर्मी से बिना शर्त माफी मांगी है और अपना पद त्याग दिया है।

आसाराम बापू की तरह तेजपाल की गिरफ्तारी हो: शरद यादव
जनता दल (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने अरुण तेजपाल को अपनी एक सहकर्मी के साथ यौन दुराचार के मामले में आसाराम बापू की तरह फौरन गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि आज औरत न तो कोर्ट में, न ही राजनीति में और न ही मीडिया में सुरक्षित है। यादव ने कहा कि जब तक पुरुष प्रधान समाज बदलेगा नहीं तब तक औरतों की यह स्थिति रहेगी लेकिन दुर्भाग्य से हमारे समाज में इसको लेकर राष्ट्रीय बहस नहीं होती है।

मुझे बार-बार चूमते जा रहे थे पिता समान तेजपाल: पीड़िता
पीड़ित लड़की ने कहा कि वह एक कार्यक्रम के सिलसिले में गोवा के ब्लाक 7 ग्रैंड क्लब में थी। होटल के कमरे में वह जब कपड़े बदल रही थी कि तेजपाल ने उसे फोन किया और पूछा कि वह कहां है। इस पर मैंने उनसे कहा कि मैं होटल से निकलने वाली हूं। इतने में तेजपाल वहां आया और मेरी कलाई पकड़ी और मुझे लिफ्ट में खींच लिया। जब लिफ्ट के दरवाजे बंद हो गए तो तेजपाल ने मुझे चूमना शुरू कर दिया। जब मैंने विरोध किया तो उन्होंने कहा कि ऐसा मैं नहीं करूंगा तो कौन करेगा। इतने में लिफ्ट रुकने पर वह बाहर निकल कर भाग आई।

जांच में पूरा सहयोग करूंगा: तेजपाल
यौन उत्पीडऩ मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए तरुण तेजपाल ने कहा कि पिछले हफ्ते मुझ पर गंभीर आरोप लगाए गए और बदकिस्मती से जैसा कभी-कभी जिंदगी में होता है, पूरी सच्चाई और सम्मानजनक चीज करने की जरूरत में टकराव हुआ। तेजपाल ने कहा कि वह जांच में पूरा सहयोग करते हुए सारे तथ्य सामने रखेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You