कांग्रेस पर बरसे मोदी, सिधु ने मनमोहन को कहा ' गांधी जी का बंदर'

  • कांग्रेस पर बरसे मोदी, सिधु ने मनमोहन को कहा ' गांधी जी का बंदर'
You Are HereNational
Saturday, November 23, 2013-9:21 PM

नई दिल्ली (नीरज बाली): देश के सबसे प्रसिद्ध नेता माने जाने वाले नरेंद्र मोदी आज शाम करीब सात बजे दिल्ली में होने वाली उनकी रैली में पहुंचे। अपने भाषण की शुरूआत से पहले मोदी ने देरी से आने पर जनता से माफी मांगी। मोदी ने कहा कि दुनिया के हर देश की प्रतिष्ठा उस देश की राजधानी से होती है। मोदी ने कहा कि दुनिया का गरीब से गरीब देश भी अपनी राजधानी को इस तरह से पेश करता है कि वह दूसरे देशों पर अपना प्रभाव बना सके। उन्होंने कहा कि हमारे देश के लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि छोटे शहर भी हमारी राजधानी से साफ-सुथरे हैं।

मोदी ने पानी का मुद्दा उठाते हुए कहा, दिल्ली की तुलना गुजरात से करते हुए कहा कि 2001-02 में गुदरात के 4 हजार गांव ऐसे थे जिनको टैंकर से पानी दिया जाता था लेकिन दिल्ली यमुना के किनारे होने के बावजूद भी पानी के लिए तरस रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि टैंकर उघोग एक बड़ा खेल है और यह भ्रष्टांचार का बहुत बडा उद्योग है। उन्होंने कहा, सीमा पर हमारे जवानों को पानी मुहैया करवाने के लिए 900 ऊंट लगाए गए थे जोकि रेगिस्तान में हमारे जवानों के लिए पानी ले जाते थे।

गुजरात की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा कि दुनिया की सबसे लंबी पाईपलाईन उनकी सरकार ने डाली है और इस पाईप का साईज इतना बड़ा है कि शीला दीक्षित उनके पुत्र, बहू मारूति कार में बैठकर पाईप में उसे चला सकते हैं। मोदी ने अपने बारे में बोलते हुए कहा कि मैं एक गरीब परिवार से सबंध रखता हूं और गरीब गांव का यह बेटा तीन पीढ़ी से राज करने वाली कांग्रेस की आंखों में चुभ रहा है। उन्होंने पूछा, यमुना नदी की सफाई के लिए 900 करोड़ खर्च किए लेकिन यमुना की सफाई हुई क्या।

उन्होंने दिल्ली वासियों को न्यौता देते हुए कहा, मेरे यहां साबरमती नदी पर बने रिवर फंड भी 900 करोड़ का है आप उसे देख लिजिए। मोदी ने राष्टनमंडल खेलों में हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि कांग्रेस कभी-कभी ऐसे घोटाले भी करती है जिससे देश की आन बान शान को गहरी चोट पहुंचती है। राष्टनमंडल खेलों के भ्रष्टाचार करके देश की इज्जत लूटा दी और कांग्रेस को इसकी आदत सी हो गई है। 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस वादा खिलाफी करती हैं और पार्टी की सारी नीतियां चुनाव जितने के लिए होती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सब कुछ बदला लेकिन नीयत नहीं। आपको बता दें कि  मोदी पश्चिम दिल्ली संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे थे। इस संसदीय क्षेत्र में दस विधानसभा सीटें हैं जिनमे से चार पर बीजेपी का कब्जा है।

नरेंद्र मोदी के मंच पर लगे बेनरों से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल की तस्वीर नदारद रही इस पर जिला अध्यक्ष ने सफाई देते हुए कहा कि हमने सिर्फ़ प्रत्याशियों की तसवीरें ही लगाई हैं। रैली के दौरान आए हुए लोगों के साथ पक्षपात होता दिखाई दिया यहाँ एक तरफ कुर्सियों की भरमार थी वहीँ काफी लोग जमीन पर बैठे हुए नजर आए। दूसरी तरफ बिजली पानी का हवला देने वाली भाजपा की इस रैली में दिन-दिहाड़े ही लाइटें जलती हुई नजर आई। भाजपा वालों ने पत्रकारों की सुविधायों का ध्यान रखते हुए उन्हें कलम और पैड भी दिए।

कांग्रेस मुन्नी से ज्यादा बदनाम: सिधु
मंच से बोलेते हुए नवजोत सिंह सिधु ने कहा बड़ा करंट है सबमें, पहले मैं भविष्य के एमएलए को सलाम ठोक लूँ यह प्रत्याशी थानेदारों की पेट गीली करदें उन्होंने कहा कांग्रेस जा रही है बीजेपी आ रही है। वह हर जुमले पर कहते रहे ठोको ताली।

उन्होंने कहा दिल्ली ठीक करदो देश खुद ठीक हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने अटल की जम कर तारीफ की उन्होंने कहा 1945 में नेहरू ने कहा था देश की तस्वीर बदल देंगें। इंदिरा जी ने कहा देश बदल देंगें, लेकिन अब मनमोहन ने क्या किया बाबा जी का ठुल्लु ? उन्होंने कहा जमीन फाड़ कर आवाजे निकाल रही है।

मनमोहन सिंह को मोनी बाबा कह कर सम्बोधित किया और कहा लोकतंत्र में मत पेटी से राजा पैदा होता है न्यायपालिका, सरकार और मनमोहन सिंह को कहा गांधी जी के तीन बंदर। इस दौरान सिधु ने जम कर अपने जुमलों से वाहवाही लूटी। उन्होंने कहा दिल्ली में बिजली का बिल करंट मरता है। सिधु की जुबान फिसली कहा शर्म की बात है यहाँ प्रेस वाले भाई बैठे हैं। लोगो ने जम कर तालियां बजाई। सिधु बार बार ठोको ठोको कहते रहे। अंत में उन्होंने कहा भारत माता की जय।

सिरसा ने लोगो से कहा 'बीबी' से डर लगता है
नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान राजोरी गार्डन से अकाली भाजपा प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा ने मंच से बोलते हुए कहा सबको अपनी बीबियों से डर लगता है मुझे भी लगता है उन्होंने आए हुए लोगो से अपील की कि उनकी बीबी पंद्रह हजार वोटो से जीती आप मेरी इज्जत रख लेना मुझे पंद्रह हजार एक वोट से जिताना तांकि मेरी इज्जत बच जाए।

जब तक कांग्रेस रहेगी तब तक भ्रष्टाचार रहेगा: गडकरी
यूपीए सरकार पर बोलते हुए भाजपा नेता नीतिन गडकरी ने कहा, कांग्रेस पर हमने कोई आरोप नहीं लगाया बल्कि कैग ने लगाया है। किसान आतम हत्या कर रहे है, मजदूर दुखी है. चाहे किसान चाहे उद्योगपति हो सब दुखी है। कांग्रेस को भृष्टाचार का मेडल मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा जब तक कांग्रेस रहेगी तब तक भ्रष्टाचार रहेगा, यह कांग्रेस कि सरकार देश को बदल नहीं सकती। शीला कहती है कि कांग्रेस ने फ्लाई ओवर बनाए मेट्रो बनाई लेकिन सच यह है कि यह सब अटल जी कि देन है। उन्होंने कहा कांग्रेस जातिवाद और साम्प्रदायिक का जहर घोलने कि कोशिश कर रही है और मोदी का प्रचार गलत कर रही है। अफ़ज़ल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस ने अफ़ज़ल गुरु पर तुष्टिकरण कि राजनीती की है। उन्होंने कहा कांग्रेस मुसलमानो को डरा रही है। अगर भाजपा मुस्लिम विरोधी होती तो कलाम को राष्ट्रपति न बनाती। उन्होंने सोनिया पर इल्जाम लगते हुए कहा सोनिया ने कहा कलाम को अब राष्ट्रपति नहीं बनाया जाएगा।

अगर मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है तो दिल्ली का चुनाव सेमी फाइनल है। गडकरी बिजली पानी और कई मुद्दों पर कांग्रेस पर जम कर बरसे उन्होंने दिल्ली को विश्व का ग्रीन सिटी बना कर रहेंगें। उन्होंने कहा कि यमुना पूरी तरह से गन्दी हो चुकी है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि यमुना के बाजु में चार ट्रीटमेंट प्लांट बनएगें और भजपा बेरोजगारों को रोजगार देना चाहती है। इसके अलावा दिल्ली में प्याज भण्डारण किया जायेगा जिससे प्याज की कोई कमी नहीं आएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You