जहरीली दवा बताने पर सोनिया ने की भाजपा की खिंचाई

  • जहरीली दवा बताने पर सोनिया ने की भाजपा की खिंचाई
You Are HereNational
Saturday, November 23, 2013-4:14 PM

कोटा : संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन संह्नरग की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशुल्क दवा योजना को जहरीली बताने तथा गलत इल्जाम लगाकर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है। गांधी ने यहां आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये सरकार लोगों को जो निशुल्क दवाई दे रही है उसे भारतीय जनता पार्टी जहरीली बता रही है। उन्होंने कहा कि निशुल्क दवा एवं जांच को लेकर भाजपा गलत इल्जाम लगा कर अफवाह फैला रही है।

उन्होंने कहा कि दवा जहरीली नही है बल्कि जहरीले वे लोग है जिनके मन में आपके लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा जब सत्ता में थी तब उसने ऐसी क्रांतिकारी योजनाएं क्यों नहीं लागू की।उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग ढिंढोरा पीटते है और झूठी बातें करते है।   राज्य सरकार के काम की प्रशंसा करते हुये श्रीमती गांधी ने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन की राशि दुगुनी कर दी गयी है तथा यह सभी बुजुर्गो के लिए लागू की गयी है। राजस्थान शिक्षा का केन्द्र बन गया है तथा कई बडे संस्थान खुले है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को सामाजिक सुरक्षा का अधिकार दिया है तथा मनरेगा में सौ दिन के रोजगार की गारंटी मिली है।खाद्य सुरक्षा कानून भी  इस मंशा से लागू किया गया है ताकि कोई भूखा नहीं रहे। किसानों को जबरन जमीन नहीं देनी पडे तथा सहमति पर उचित मुआवजा दिलाने के लिए भूमि अधिग्रहण कानून बनाया गया है।  गांधी ने कहा कि किसानों को उपज का उचित मूल्य मिले इसलिए समर्थन मूल्य बढाया गया है।अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए
भी कई कदम उठाये गये है और महिलाओं का भी ध्यान रखा गया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You