FACEBOOK पर आशनाई ने डाली रिश्तों में दरार

  • FACEBOOK पर आशनाई ने डाली रिश्तों में दरार
You Are HereNational
Saturday, November 23, 2013-5:30 PM

बलिया: दुनिया के अलग-अलग कोने में बैठे लोगों के दिल के तार जोडऩे वाली सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ‘फेसबुक’ के झरोखे से निकली आशनाई की डोर उत्तर प्रदेश के बलिया में एक युवक और उसके परिजन के रिश्तों में दरार का कारण बन गयी है। फेसबुक पर प्यार की पींगे बढ़ाने वाली एक कथित ब्रितानी लड़की के प्रेमपाश में बंधे उस लड़के की मां ने इस मामले में मदद के लिये पुलिस अधीक्षक से गुहार लगायी है।

सूत्रों के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के निराला नगर के रहने वाले अशफाक (22) नामक युवक की करीब दो साल पहले फेसबुक पर कथित रूप से ब्रिटेन निवासी बलवीर कौर से मित्रता हुई थी। वक्त के साथ यह दोस्ती आकर्षण में बदल गयी और अब वे दोनों शादी करना चाहते हैं लेकिन लड़के के परिजन इसके खिलाफ हैं।

अशफाक का दावा है कि बलवीर ने ब्रिटेन में शादी की अर्जी दे दी है और वह उसका इंतजार कर रही है लेकिन परिजन ने उसे ब्रिटेन जाने से रोकने के लिये उसका पासपोर्ट अपने कब्जे में ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक काफी कोशिश के बाद पासपोर्ट वापस नहीं मिलने पर अशफाक ने पुलिस में वह दस्तावेज गायब होने की शिकायत दर्ज कराकर दूसरा पासपोर्ट बनवाने की अर्जी दी है।

इसकी जानकारी होने पर युवक की मां जरीना खातून ने पुलिस अधीक्षक आर. बी. सिंह के दफ्तर पहुंचकर अशफाक का पासपोर्ट नहीं बनने देने की गुहार लगायी है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। उनका कहना है कि अशफाक ने अपना पासपोर्ट अपने माता-पिता के पास मौजूद होने की बात पता होने के बावजूद उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी है। ऐसे में उसके खिलाफ मुकदमा और गिरफ्तारी भी हो सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You