शारदा चिट फंड घोटालाः तृणमूल कांग्रेस सांसद कुणाल घोष गिरफ्तार

  • शारदा चिट फंड घोटालाः तृणमूल कांग्रेस सांसद कुणाल घोष गिरफ्तार
You Are HereNational
Sunday, November 24, 2013-7:27 AM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुए हजारों करोड़ रुपये के चर्चित शारदा चिट फंड घोटाले के मामले में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कुणाल घोष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। कुणाल घोष शारदा ग्रुप की मीडिया शाखा के प्रमुख थे। अप्रैल में इस घोटाले का सामने आने के बाद शारदा ग्रुप के मालिक सुदीप्तो सेन ने सीबीआई को लिखे पत्र में कुणाल घोष पर उनके साथ धोखाधड़ी करने और जबरन शारदा ग्रुप के एक बांग्ला चैनल को बहुत ही कम दाम पर अपने नाम करवा लेने का आरोप लगाया था।

हालांकि कुणाल घोष लगातार इन आरोपों से इंकार करते रहे लेकिन उनकी ही पार्टी के लोगों द्वारा इस घोटाले में उनकी भूमिका पर सवाल उठाए जाने के बाद उन्हें कोलकाता पुलिस ने कई बार सुनवाई के लिए बुलाया था। आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

वहीं शुक्रवार को कुणाल घोष ने पार्टी नेतृत्व के एक हिस्से पर चिटफंड घोटाले में उन्हें बलि का बकरा बनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि वह पुलिस को उन नेताओं के नामों का खुलासा करेंगे। शारदा समूह ने अपनी विभिन्न चिटफंड योजनाओं के जरिए कथित तौर पर लोगों से 2300 करोड़ रूपये की ठगी की थी। इसके खिलाफ अप्रैल में कार्रवाई की गई थी। घोष शारदा ग्रुप की मीडिया शाखा के प्रमुख थे।शारदा समूह के कई समाचार पत्र और टेलीविजन समाचार चैनल थे।

उधर वाम मोर्चा अध्यक्ष बिमान बोस ने शनिवार को शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई जांच की मांग की और दावा किया कि इस सिलसिले में उसके अध्यक्ष सुदीप्तो सेन के अतिरिक्त कई अन्य लोगों के नाम आए हैं। बोस ने यहां संवाददाताओं से कहा, जो नाम सामने आ रहे हैं और राज्यसभा सदस्य कुणाल घोष जो कह रहे हैं इन सबकी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि सीबीआई को तत्काल जांच की जिम्मेदारी सौंपी जाए। घोष अवश्य कठपुतली रहे हैं लेकिन जो इसमें मददगार रहे हैं उनकी जांच की जानी चाहिए। रहस्य का खुलासा हो रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You