मैं साम्प्रदायिक ताकतों को फिर से सिर उठाने नहीं दूंगा: मुलायम

  • मैं साम्प्रदायिक ताकतों को फिर से सिर उठाने नहीं दूंगा: मुलायम
You Are HereNational
Monday, November 25, 2013-9:27 AM

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कल साम्प्रदायिक ताकतों को कुचलने की कसम खाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों को समुचित मुआवजा दिया है। उसने नरेंद्र मोदी के शासन वाले गुजरात में 2002 में हुए गोधरा कांड के बाद के दंगो जैसा नहीं किया।

अपने जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक उत्सव में इंडिया इंटरनेशन इस्लामिक सेंटर में संबोधन में मुलायम ने कहा, ‘‘मैं साम्प्रदायिक ताकतों को सफल नहीं होने दूंगा और धु्रवीकरण का लाभ नहीं उठाने दूंगा । वे फिर से अपनी गर्दन उठाएं उससे पहले उन्हें कुचल दूंगा।’’

मुजफ्फरनगर दंगों को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए मुलायम ने कहा कि राज्य सरकार ने पीड़ितों को अपना जीवन फिर से आरंभ करने के लिए पांच लाख रूपए प्रति परिवार का समुचित मुआवजा दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘गोधरा के बाद हुए दंगों पर गुजरात सरकार ने बड़े मुआवजे की घोषणा नहीं की थी। लेकिन हमने लोगों के पुनर्वास के लिए समुचित मुआवजा सुनिश्चित किया है।’’

मुलायम की पार्टी सपा उत्तर प्रदेश में सत्ता में हैं और उनके पुत्र अखिलेश यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि पुलिसकर्मी अल्पसंख्यक समुदायों से भर्ती किए जाएं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You