शिवराज,कमलनाथ, अजय सिंह और अन्य नेताओं ने वोट डाले

  • शिवराज,कमलनाथ, अजय सिंह और अन्य नेताओं ने वोट डाले
You Are HereNational
Monday, November 25, 2013-1:00 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने के पहले घंटे में ही राज्य के प्रमुख नेताओं ने अपने
मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह, सांसद यशोधरा राजे, मंत्री बाबूलाल गौर और नरोत्तम मिश्रा सबसे पहले मतदान करने वाले नेताओं में शामिल रहे।

 

चौहान ने सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले जैत गांव में मतदान किया। उन्होंने इसके पहले मंदिर जाकर भगवान का आशीर्वाद लिया और फिर परिजनों के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। मीडिया से बातचीत में चौहान ने जनता से रिकार्ड संख्या में मतदान करने की अपील की। चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू से विकासशील राज्यों की श्रेणी में ला दिया है और अब इसे विकसित राज्य बनाना है।

 

मंत्री कमलनाथ ने छिंदवाडा में वोट डाला। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मतदान राज्य में बदलाव की इबारत लिखेगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने भोपाल में अपना वोट डाला। भोपाल के निकट भोजपुर से चुनाव लड रहे पचौरी ने कहा कि आज का मतदान मध्यप्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदलेगा। राज्य में बदलाव का माहौल है और भाजपा सरकार का जाना तय है। अजय सिंह ने सीधी जिले के चुरहट में अपने परिवार के साथ मतदान किय। उन्होंने भी कहा कि राज्य में परिवर्तन की लहर है।

 

कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी। राज्य में विकास कोई मुद्दा नहीं बन सका और लोगों में भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी के विरोध में ‘अंडर करंट’ है। गुना जिले के राघौगढ से चुनाव लड रहे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह ने अपनी बहन मृदिमा सिंह के साथ मतदान किया। उन्होंने बताया कि वह पहली बार विधानसभा चुनाव में मतदान कर रहे हैं।

 

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को 130 से 140 सीटें मिलेंगी। भाजपा उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रभात झा ने ग्वालियर में मतदान किया। उन्होंने इस मौके पर पत्रकारों से चर्चा में दावा किया कि चुनाव में भाजपा बढ़त ले रही है। शिवपुरी सीट से चुनाव लड रहीं ग्वालियर की सांसद यशोधरा राजे ने वोट डालने के बाद कहा कि लोग मध्यप्रदेश में विकास करने वाली सरकार चुनेंगे। दतिया में मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मतदान किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You