पूर्ण राज्य पर शीला का यू-टर्न

  • पूर्ण राज्य पर शीला का यू-टर्न
You Are HereNational
Monday, November 25, 2013-11:28 AM

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने रविवार को शास्त्री पार्क, सीलमपुर में आयोजित रैली में बोलते हुए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर एकदम यू-टर्न ले लिया। दरअसल कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने जारी किए चुनाव घोषणा-पत्र में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था।

इससे पहले उन्होंने मंगोलपुरी और दक्षिणपुरी में हुई राहुल गांधी की रैलियों ने भी इस मुद्दे को उठाया था लेकिन दोनों ही बार राहुल गांधी ने अपनी किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की थी। रविवार को मौका पाकर दीक्षित ने एक बार फिर पार्टी हाईकमान सोनिया गाधी से आग्रह किया कि बेशक आप दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दें, लेकिन दिल्ली में एक सिंगल कमांड जरूर होनी चाहिए। ताकि लोगों के काम एक ही जगह निपटाए जा सकें।

उम्मीद थी कि सोनिया इस बारे में कुछ बोलेंगी लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं कहा। याद रहे कि दिल्ली में बहु-प्रशासकीय शासन व्यवस्था है। इसके अंतर्गत डीडीए, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् और नगर निगम, दिल्ली छावनी बोर्ड सभी अलग-अलग हैं। इनमें से कुछ दिल्ली सरकार और कुछ केन्द्र सरकार के अधीन हैं। काम कराने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों के यहां चक्कर काटने से लोगों को शारीरिक और मानसिक रूप से काफी परेशान होना पड़ता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You