मुस्लिम युवा: कहीं उत्साह, कहीं गुस्सा

  • मुस्लिम युवा: कहीं उत्साह, कहीं गुस्सा
You Are HereNcr
Monday, November 25, 2013-1:11 PM

नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): शास्त्री पार्क में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की रैली में पहुंचे युवाओं में कहीं जबरदस्त उत्साह दिखाई पड़ रहा था तो कुछ युवा निराश व नाराज भी थे। उत्साही युवा पूरे जोश में नारे लगाते हुए कांग्रेस की जीत का दावा कर रहे थे। इन युवाओं का मानना था कि मैट्रो, फ्लाईओवर ने दिल्ली की सुंदरता में चार चांद लगा दिए है। वहीं नाराज युवाओं का कहना था कि उनका खुद का इलाका आज भी बुनियादी सुविधाओं से महरूम है। कांग्रेस ने केवल मुसलमानों का इस्तेमाल किया है।

रैली में आए शाहिद कुरैशी का कहना था कि 15 साल में शीला दीक्षित दिल्ली की शक्ल बदल दी है। विदेशों से आने वाले लोगों को लगता है कि यह भारत की राजधानी है। कांग्रेस ने दिल्ली में विकास की जो हवा चलाई है, उसे अब कोई रोक नहीं पाएगा। उनका साथ देते हुए इस्लाम का कहना था कि मैट्रो, फ्लाईओवर से लोगों को बहुत राहत मिली है। डी.टी.सी. की लो-फ्लोर बसों से लोगों को राहत मिली है, जनता बेहद खुश है। शाहिद मंसूरी का कहना था कि कांग्रेस सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है, इसलिए उसका कोई जवाब नहीं है।

दूसरी ओर रैली के बाहर खड़े कुछ युवा तो एकदम गुस्से में थे। शौकीन मलिक का कहना था कि सफाई का बुरा हाल, अस्पतालों का बुरा हाल, रोजगार का कोई प्रबंध नहीं है। आखिर 15 साल में कितने युवाओं को नौकरी मिली। कांग्रेस ने दिल्ली का बेड़ागर्क कर दिया है। आरिफ का कहना था कि मिट्टी का तेल बंद कर दिया गया लेकिन गैस आजतक नहीं मिली है। अब्दुल का कहना था कि मुस्लिम इलाकों को देखें तो पता लगेगा कि विकास का दावा कितना झूठा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You