दो किलोमीटर के दायरे में बने मतदान केंद्र: अमित ओझा

  • दो किलोमीटर के दायरे में बने मतदान केंद्र: अमित ओझा
You Are HereNational
Monday, November 25, 2013-7:09 PM

नई दिल्ली: चुनाव आयोग के निदेर्शों का पालन देश की राजधानी दिल्ली में भी नहीं किया जा रहा। आयोग का कहना था कि आवास के दो किलोमीटर के दायरे के भीतर मतदान केंद्र बनाए जाए।

दिल्ली  स्थित बिजवासन विधानसभा क्षेत्र स्थित सालापुर खेड़ा यवंतिका कॉलोनी के लोगों ने प्रदेश निर्वाचन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर दो किलोमीटर के दायरे में मतदान केंद्र बनाने की मांग की है।

आरडब्ल्यूए की ओर से भेजे गए इस पत्र के जवाब में निर्वाचन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

आरडब्ल्यूए के महासचिव अमित कुमार ओझा ने बताया कि मतदान केंद्र आवासीय इलाके से करीब चार किलोमीटर की दूरी पर हैं। यहां यातायात की भी समुचित सुविधा भी नहीं है। चुनाव के दिन मतदान केंद्र पर जाने के लिए कई बार प्रत्याशियों की ओर से गाडिय़ों का इंतजाम कराके मतदाताओं को अपने पक्ष में कराने की कोशिश की जाती है। मजबूरी में लोगों को उम्मीदवारों की ओर से भेजी गई गाडिय़ों का सहारा लेना पड़ता है।

निर्वाचन विभाग से आरडब्ल्यूए ने अनुरोध किया है कि सालापुर खेड़ा यवंतिका कॉलोनी के पास ग्रामसभा की काफी जमीनें हैं। जहां मतदान केंद्र बनाया जा सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You