विश्वास नगर विधानसभा के 5 बूथ संवेदनशील: जेटली

  • विश्वास नगर विधानसभा के  5 बूथ संवेदनशील: जेटली
You Are HereNational
Tuesday, November 26, 2013-11:28 AM

नई दिल्ली:  पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर विधानसभा में 5 बूथों पर भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर यहां कैमरे लगाने का विशेष अनुरोध किया है।

आयोग से उन्होंने इन बुथों को संवेदनशील घोषित बताया है और कहा है कि ऐसे जगहों पर सीआरपीएफ की विशेष सुरक्षा दस्ता तैनात की जाए। ताकी यहां चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष रूप से हो सके।

3 बूथों पर हर बार होती है झड़प:
विश्वास नगर विधानसभा में गाजीपुर गांव के तीन बूथ, विश्वास नगर व भीकम सिंह कॉलोनी के एक-एक बूथ पर कांग्रेस के कुछ बाहुबली कार्यकर्ताओं का हमेशा से वर्चव रहा है। बताया जा रहा है कि जो यहां भाजपा समेत अन्य पार्टियों के बीएलओ के काम को प्रभावित करते है।

गाजीपुर गांव के तीन बूथों पर हर चुनाव में कांग्रेस व भाजपा के कार्यकर्ताओं में झड़प होने की सूचना आती है। इन तीनों बूथों पर हमेशा से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का दबदबा रहता है और यहां से कांगेस ही जीतती आई है। इसका एक कारण यह भी है कि वर्तमान कांग्रेस विधायक का घर भी गाजीपुर गांव में है।

सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग भी भाजपा नेताओं की मांग को ध्यान में रखते हुए इन बूथों पर सीआरपीएफ की एक अधिक टुकड़ी तैनात करने की योजना बना चुका है। वहीं, गाजीपुर गांव के दोनों बुथो पर भी कैमरे लगाए जाने की बात को माना जा सकता है। गाजीपुर के बूथों पर सील कर दिया जाएगा। जिससे यहां किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You