आप ने दायर किया मानहानि का मुकदमा

  • आप ने दायर किया मानहानि का मुकदमा
You Are HereNcr
Tuesday, November 26, 2013-11:38 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने कुछ उम्मीदवारों को कथित तौर पर गलत तरीके से धन लेने की बात कबूलते हुए दिखाने वाले वीडियो में छेड़छाड़ का दावा करते हुए इसे प्रसारित करने वाले पोर्टल ‘मीडिया सरकार’ के कर्ताधर्ता के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

‘मीडिया सरकार’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुरंजन झा के साथ ही आप ने आरोपियों के तौर पर एक निजी समाचार चैनल के 2 अधिकारियों के भी नाम लिए हैं और कहा है कि उन्होंने तथ्यों का सत्यापन किए बगैर ही कथित स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर लगातार खबर जारी की।

आप की ओर से तथा संगम विहार से पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे विधानसभा चुनाव उम्मीदवार दिनेश मोहनिया द्वारा दाखिल याचिका पर 27 नवम्बर को सुनवाई हो सकती है। आप ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि झा ने ‘संपादित सी.डी.’ जारी की जिसके साथ छेड़छाड़ हुई लगती है और आम जनता की नजरों में पार्टी की छवि खराब करके उसे नुक्सान पहुंचाया गया है।

आप ने कहा, ‘आरोपी क्रमांक एक द्वारा मीडिया को जारी किए गए सी.डी. के संपादित अंश से भी यह नहीं दर्शाया जा सका कि उनमें से किसी उम्मीदवार ने कुछ अवैध किया या पार्टी के लिए काला धन स्वीकार किया, किसी भी गैरकानूनी या अनैतिक काम का वायदा किया। इसके बाद भी आरोपी क्रमांक एक अपनी टिप्पणी में आप को भ्रष्ट राजनीतिक पार्टी बताता है, जिसके उम्मीदवार बिना रसीद दिए नगद में चंदा लेने को तैयार हैं।’

पार्टी ने दावा किया कि समाचार पोर्टल ने 21 नवम्बर को 48 मिनट का वीडियो जारी किया था जिसमें उसके संवाददाताओं द्वारा पार्टी के 7 उम्मीदवारों समेत 8 सदस्यों पर तथाकथित स्टिंग ऑपरेशन किया गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You