भाजपा ने जारी किया अपना घोषणा-पत्र

  • भाजपा ने जारी किया अपना घोषणा-पत्र
You Are HereNcr
Tuesday, November 26, 2013-3:00 PM

नई दिल्ली: दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और आप के बाद आज मंगलवार को भाजपा ने भी अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। अपने घोषणा-पत्र में भाजपा ने बिजली-पानी और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों को प्रमुखता से जगह दी है।

पार्टी का घोषणा-पत्र  प्रदेश भाजपा कार्यालय में लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, राज्य सभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली, नितिन गडकरी, विजय गोयल और भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ. हर्षवर्धन ने जारी किया।

इसके साथ ही घोषणा-पत्र में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने और अनाधिकृत कालोनियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने की बात भी कही गई है। भाजपा ने कहा है कि सत्ता में आने के बाद वह सब्सिडी वाले सिलेंडर की संख्या 9 से 12 कर  देगी। इसके साथ ही बिजली के बिल को भी 30 फीसदी तक कम किया जाएगा।

भाजपा ने स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार जैसे क्षेत्रों के बारे में घोषणा-पत्र में कहा है कि स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर बनाया जाएगा वहीं युवाओं को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। भाजपा ने दावा किया है कि सत्ता में आने के बाद वह 30 दिनों के भीतर सब्जियों के दाम कम कर देगी। इसके साथ ही घोषणा-पत्र में हर व्यक्ति को जीवन भर 25 दवाएं मुफ्त दिए जाने का वादा भी किया गया है। अपने घोषणा-पत्र में भााजपा ने कहा है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो लोकायुक्त को इससे भी ज्यादा शक्तियां दी जाएंगी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You