पूर्वोत्तर के लोगों के साथ भेदभाव न हो : विजय गोयल

  • पूर्वोत्तर के लोगों के साथ भेदभाव न हो : विजय गोयल
You Are HereNcr
Tuesday, November 26, 2013-12:40 PM

नई दिल्ली: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार पूर्वोत्तर के लोगों के साथ भेदभाव को रोकने में पूरी तरह से असफल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के लिए सुविधा केंद्र स्थापित करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उनके साथ कोई भेदभाव न हो।

खासकर यह भेदभाव प्रशासन की ओर से न हो इसके लिए सुनिश्चित व्यवस्था की जाएगी। पूर्वोत्तर प्रदेशों के लोगों की एक सभा में गोयल ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के लगभग 2 लाख लोग, जिनमें से 50 प्रतिशत महिलाए हैं, दिल्ली में रहते हैं। इनमें से बहुत बड़ी संख्या में युवा हैं और उन्हें भेदभाव, अवसर की कमी और घटिया छात्रावास की समस्या का सामना करना पड़ता है।

नॉर्थ-ईस्ट माइग्रेशन एण्ड चैलेंज इन नैशनल कैपिटल’ की रिपोर्ट का हवाला देते हुए गोयल ने कहा कि इस रिपोर्ट के अनुसार 78 प्रतिशत लोगों को उनके रूप-रंग के कारण अपमानों का सामना करना पड़ता है। ऐसा लगता है कि इस स्थिति का सामना करने के लिए कांग्रेस सरकार ने कुछ भी नहीं किया है। गोयल ने कहा कि भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों द्वारा दर्ज की गई शिकायतों का निपटारा करने के लिए त्वरित कार्रवाई तंत्र हो।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You