'फेलिन' और 'हेलन' तूफानों के प्रभावितों को मदद देने की प्रधानमंत्री से भाजपा की गुहार

  • 'फेलिन' और 'हेलन' तूफानों के प्रभावितों को मदद देने की प्रधानमंत्री से भाजपा की गुहार
You Are HereNational
Tuesday, November 26, 2013-2:11 PM

नर्इ दिल्ली: भाजपा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से आज मांग की कि पिछले महीने ‘फेलिन’ और इस महीने ‘हेलेन’ जैसे तूफानों में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रूपए दिए जाएं और जो भी मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उनका  केन्द्रीय योजनाओं के तहत पुनर्निमार्ण कराया जाए। उसने कहा कि इन दोनों तूफानों से उड़ीसा और मुख्यत: आंध्रप्रदेश को भारी तबाही का सामना करना पड़ा है और अब तीसरा तूफान ‘लहर’ इन तटीय राज्यों में आने की आशंका है।

तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके लौटे भाजपा के एक दल ने प्रधानमंत्री को आज लिखे पत्र में यह मांग भी की कि दोनों तूफान से प्रभावित राज्यों के किसानों की धान की कुछ खराब हुई फसल को भी खरीदने का एफसीआई को निर्देश दिया जाए और अगर जरूरी हो तो इसके लिए नियम बदले जाएं। यह मांग भी की गई कि प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को रबि की फसल के लिए बहुत ही रियायती दरों पर उर्वरक और बीज आदि उपलब्ध कराया जाए।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एम वेंकैया नायडु की अगुवाई में तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके लौटे इस दल ने सिंह को लिखे पत्र में सुझाव दिया कि बार बार तूफानों का सामना करने वाले तटीय राज्यों के मछुआरों की नौकाओं और मछली पकडऩे के जालों का बीमा कराया जाए जिसका प्रीमियम केन्द्र और राज्य सरकारें भरें। यह मांग भी की गई कि तटीय क्षेत्रों में बिजली के तार खंभों पर लगाने की बजाय भूमिगत बिछाए जाएं। प्रधानमंत्री को पत्र लिखने वालों में नायडु के अलावा पार्टी के महासचिव धर्मेन्द्र प्रधान, उपाध्यक्ष जुअल ओराम, सांसद हंसराज अहिर और आंध्रप्रदेश के विधायक जी किश्न रेड्डी शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You