कांग्रेस सबसे सम्प्रदायिक पार्टी: गडकरी

  • कांग्रेस सबसे सम्प्रदायिक पार्टी: गडकरी
You Are HereNational
Tuesday, November 26, 2013-2:08 PM

नई दिल्ली: मोदी को ‘विलन’ के रूप में पेश करने के कथित प्रयासों के लिए विरोधी दलों को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश की सबसे सम्प्रदायिक पार्टी है जो अल्पसंख्यकों एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के मन में भय पैदा करने का काम करती है। पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोगों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि कांग्रेस का मुख्य हथियार भय पैदा करना है।

 

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस सबसे सम्प्रदायिक पार्टी है मीडिया के कुछ लोग तथा वामदल एवं कांग्रेस के कुछ लोग भाजपा और मोदी को विलन की तरह पेश करना चाहते हैं। कांग्रेस की मुख्य पूंजी भय है और भय पैदा करने के लिए वह वोट बैंक की राजनीति करती है। भाजपा के दिल्ली मामलों के प्रभारी गडकरी ने कहा कि भाजपा जाति, सम्प्रदाय के आधार पर राजनीति नहीं करना चाहती है। पार्टी सामाजिक न्याय और आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गडकरी ने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है जो मां-पु़त्र या पिता-पुत्र द्वारा संचालित नहीं होती है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता था और दीवार पर पोस्टर लगाया करता था। मेरी एक ही योग्यता थी कि मैं पार्टी का जमीन से जुड़ा कार्यकर्ता था और पार्टी ने बाद में मुझे अध्यक्ष बनाया। ऐसा इसलिए हो सका क्योंकि यह लोकतांत्रिक पार्टी है और मां-पु़त्र या पिता-पु़त्र द्वारा संचालित नहीं है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You