राजस्थान चुनाव 2013: दिग्गजों का भविष्य दांव पर

  • राजस्थान चुनाव 2013:  दिग्गजों का भविष्य दांव पर
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-11:46 AM

चित्तौडगढ: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में चित्तौडगढ जिले की बेंगू और निम्बाहेडा सीटें चॢचत बनी हुयी है जहां कांग्रेस प्रत्याशी संसदीय सचिव राजेन्द्र सिंह बिधूडी और यौन शोषण कांड में फंसे उदयलाल आंजना के साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुंधरा राजे के खासमखास पूर्व सांसद श्रीचंद कृपलानी का राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा हुआ है।

जिले की बेंगू सीट पर पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के घोर विरोध के बावजूद कांग्रेस ने मौजूदा विधायक बिधूडी को पुन: टिकट दिया है जिसके विरोध में यहां से कांग्रेस के पूर्व विधायक और रावतभाटा के प्रधान तथा बेंगू नगरपालिकाध्यक्ष सहित संपूर्ण कांग्रेस ने पार्टी प्रत्याशी के विरद्ध कांग्रेस के ही जीतेन्द्र सिंह उर्फ जीतू बन्ना को निर्दलीय पर्चा भरवा बिधूडी के सामने जीत का संकट उत्पन्न कर दिया है। भाजपा ने युवा सुरेश धाकड को पैंतीस हजार स्वजातीय मतों व अन्य परम्परागत मतों के सहारे मैदान में उतारा है।

यहां पर रावतभाटा नगर पालिकाध्यक्ष राज्य की एक मात्र किन्नर प्रत्याशी ममता किन्नर भी मैदान में है और दोनों पाॢटयों के मतों में प्रभावी सेंध लगा रही है। इसी तरह जिले की निम्बाहेडा सीट पर कांग्रेस ने यौन शोषण एवं अवैध रूप से गर्भपात करवाने के मामले में फंसे मौजूदा विधायक उदयलाल आंजना पर दांव लगाया है जिनका सीधा मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार दो बार पूर्व सांसद, दो बार इसी सीट से विधायक व जिला प्रमुख रहे चुके श्रीचंद कृपलानी से है। यहां दोनों ही उम्मीदवारों का कोर्ई जातिगत आधार नहीं है लेकिन क्षेत्र के मतदाता पिछले दो दशकों से दोनों को अच्छी तरह से जानते पहचानते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You