जामा मस्जिद हमला मामला: भटकल एवं अख्तर 10 दिसम्बर तक पुलिस हिरासत में

  • जामा मस्जिद हमला मामला: भटकल एवं अख्तर 10 दिसम्बर तक पुलिस हिरासत में
You Are HereNational
Tuesday, November 26, 2013-7:30 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने इंडियन मुजाहिदीन के सह संस्थापक यासीन भटकल और उसके नजदीकी सहयोगी असदुल्ला अख्तर को सितम्बर 2010 में राष्ट्रमंडल खेल आयोजन के कुछ दिन पहले हुए जामा मस्जिद आतंकवादी हमला मामले में आज 10 दिसम्बर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

यासीन और अख्तर की एक अन्य मामले में पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद दोनों को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दया प्रकाश के समक्ष पेश किया गया। दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई ने दोनों से पूछताछ करने के लिए दोनों की 15 दिन की हिरासत मांगी ताकि वह पूरा षड्यंत्र उजागर हो सके जिसके अनुरूप 19 सितम्बर 2012 को जामा मस्जिद हमला हुआ।

पुलिस ने अदालत को बताया कि 19 सितम्बर 2010 को बाइक सवार व्यक्तियों ने पुरानी दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के प्रवेश द्वार पर बस से उतरने वाले दो पर्यटकों पर गोली चलाई थी। इस गोलीबारी में दो ताईवानी कु जे वेई और को चियांग को गोलियां लगी थीं। विशेष इकाई ने अदालत को बताया कि पूछताछ के दौरान यासीन ने यह खुलासा किया था कि उसने फरार चल रहे अख्तर, वकास और इंडियन मुजाहिदीन के सदस्यों को साजोसामान मुहैया कराया था जिन्होंने जामा मस्जिद के बाहर हमला किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You