भाजपा ने डाले लुभावने डोरे, कांग्रेस की गिनाई खामियां

  • भाजपा ने डाले लुभावने डोरे, कांग्रेस की गिनाई खामियां
You Are HereNational
Tuesday, November 26, 2013-11:42 PM

नई दिल्ली (धनंजय कुमार): विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में घरेलू महिलाओं से लेकर सभी वर्गों पर डोरे डालने की कोशिश की है। चाहे सह रसोई गैस वाले सिलेंडर पर सब्सिडी बढ़ाने का मामला हो या बिजली के दाम कम करने का मुद्दा।

खास बात यह रही कि प्रदेश भाजपा ने अपने विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के बहाने लोकसभा चुनाव की तैयारी की पृष्ठभूमि भी तैयार कर ली है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि जनता इस घोषणा पत्र पर कितना यकीन करती है। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार की खामियां भी गिनाई है।

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा करने के साथ ही भाजपा ने एक तीर से दो निशाने साध लिए। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉक्टर हर्षवर्धन ने घोषणा पत्र पढ़ते हुए कहा कि  इस वर्ष दिल्ली में हमारी और अगले वर्ष केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनती है तो सबसे पहले हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

इससे दिल्ली के पास अपनी जमीन और  अपनी सुरक्षा एजेंसी होगी जिससे हम कोई फैसला लेने तथा उसे लागू आसानी से कर सकेंगे।सब्सिडी वाले सिलेंडर की संख्या बढ़कर 12 होगी

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में सत्ता में आने पर सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की संख्या 9 से बढ़ाकर 12 करने का वादा किया है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में रसोई गैस वाले सिलेंडर पर सब्सिडी निर्धारित की है जिससे लोगों में काफी नाराजगी है। यदि लोग भाजपा के इस वादे पर यकीन करते हैं तो चुनाव परिणाम कुछ और ही हो सकते हैं। क्योंकि 9 सिलेंडर तक संख्या सीमित करने से घरेलू महिलाएं ही नहीं, नौकरी पेशा लोग भी परेशान हैं। उनके घर का बजट बिगड़ गया है।

कम किए जाएंगे सब्जियों के दाम
सब्जियों के बढ़ते ने लोगों का दम निकाल दिया है और भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में इससे प्रमुखता से लिया है। उसने सत्ता में आने पर सबसे पहले सब्जियों के दाम ही कम करने का वादा किया है, जो सभी वर्गों के लिए सबसे बड़ी राहत की बात है। 

बिजली के दामों में होगी 30 फीसदी की कमी
दिल्ली में बिजली के बढ़ते दाम के करंट को भाजपा ने अच्छे से कैच करने की कोशिश की है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल द्वारा शुरू से किए जा रहे वादों को शामिल किया गया है। पार्टी ने वादा किया है कि सत्ता में आने पर बिजली के 30 प्रतिशत दाम कम करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You