भूरा कंसाना की मौत की न्यायिक जांच हो: दिग्विजय

  • भूरा कंसाना की मौत की न्यायिक जांच हो: दिग्विजय
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-1:18 PM

मुरैना: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मुरैना में नायकपुरा मतदान केन्द्र पर पुलिस की गोली से कल मारे गए विधायक एंदल सिंह कंसाना के भतीजे और जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भूरा कंसाना की मौत के मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। सिंह ने आज मुरैना जिले के नायकपुरा गांव मे शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि वह निर्वाचन आयोग से पूरे मामले पर चर्चा कर उचित कार्रवाई की मांग करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा क्षेत्र के नायकपुरा गांव के मतदान केन्द्र पर बूथ कैप्चरिंग का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि यह गांव विधायक एदल सिंह कंसाना का ही था और मतदान केन्द्र पर किसी अन्य पार्टी का एजेंट तक नहीं बैठा था।

 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मुरैना की सरायछोला थाना पुलिस ने पीठासीन अधिकारी हेमराज सिंह जाटव की रिपोर्ट पर भूरा कंसाना के सौ लोगों के साथ मतदान केन्द्र कमांक 212 पर पहुंचने तथा ईवीएम मशीन लूटने की बात कहते हुए रिपोर्ट दर्ज की है। सिंह ने कहा कि जबकि हकीकत यह है कि भूरा सिंह कंसाना चार-पांच लोगों के साथ ही मतदान केन्द्र के पास गए थे। उन्होंने यह भी कहा कि मुरैना में भाजपा का उम्मीदवार नहीं जिला प्रशासन चुनाव लड़ रहा था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You