फेसबुक फ्रेंड की छाई ऐसी दीवानगी कि मिलने के लिए घूमी 12 शहर

  • फेसबुक फ्रेंड की छाई ऐसी दीवानगी कि मिलने के लिए घूमी 12 शहर
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-3:34 PM

जोधपुर: 23 साल की रोजिना की यह अजीब कहानी है। फेसबुक की लत लगी और वहां बने दोस्तों की दीवानी हो गई। इतनी कि सबसे मिलने की ठान ली। जोधपुर का अपना घर छोड़ा और निकल पड़ी देश घूमने। पैसे का इंतजाम नहीं था सो घर में रखी सात किलो चांदी भी लेती चली। इंदौर पहुंचकर एक फेसबुक फ्रेंड को ही चांदी थमाईए एवज में डेढ़ लाख रुपए लिए और निकल पड़ी। फिर 3 राज्यों के 12 शहर जा-जाकर फेसबुक फ्रेंड्स से मिलती रही।

पिता ने पुलिस की भी शिकायत की
29 अक्टूबर को पिता रुस्तम शेख ने मेड़ती गेट पुलिस चौकी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। घर के लोगों को रोजिना की फेसबुक लत का पता था। पुलिस को भी बताया। पर पता नहीं चल रहा था। पुलिस ने कई शहरों में तलाश कीए लेकिन सुराग नहीं लग पाया। परेशान हो चुके पिता ने पुलिस के खिलाफ ही सदर थाने में शिकायत दर्ज करा दी। आरोप लगाया, 40 हजार रुपए खर्च करवा दिए पर अब तक बेटी को खोज नहीं पाई है। पुलिस की साख पर बन आई थी।
ऐसे में अब पुलिस ने अब फेसबुक की निगरानी शुरू की। आखिरकार वहीं से सुराग भी मिला। इंदौर में होने का शक हुआ। वहां की पुलिस से मदद मांगी गई। फोटो भी भेजी। इंदौर पुलिस ने एक पार्क के पास युवती को पहचान लिया। थाने लाकर जोधपुर पुलिस को बताया गया। इसी आधार पर पुलिस इंदौर रवाना हुई। जिस बस में पुलिसवाले जा रहे थेए रास्ते में वह भी खाई में जा गिरी। तीन पुलिस वाले जख्मी भी हुए। लेकिन किसी तरह इंदौर पहुंचे। रोजिना मिल गई थी। पुलिस उसे लेकर 23 नवंबर जोधपुर लौटी। रोजिना के पास डेढ़ लाख रुपए में से सिर्फ 600 रुपए बचे थे।

इंदौर के इदरीश ने बताया, वह आई थी
पुलिस को इंदौर में युवती का फेसबुक फ्रेंड इदरीश मिल गया। उसने बताया कि रोजिना कुछ दिन पहले उसके पास आई थी। चांदी के बदले डेढ़ लाख रुपए लिए और चली गई। कहां गई पता नहीं। जांच अधिकारी गोरधन विश्नोई ने बताया कि रोजिना ज्यादा पूछताछ पर खुदकुशी की धमकी दे रही है। लेकिन वह करीब 15 दिन में जयपुरए उदयपुरए दिल्लीए ग्वालियरए भोपालए इंदौर और यूपी के कुछ शहरों में घूम आई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You