2जी स्पेक्ट्रम : गवाहों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी

  • 2जी स्पेक्ट्रम : गवाहों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-6:50 PM

नई दिल्ली: 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की सुनवाई शुरू होने के दो साल बाद आज विशेष अदालत ने इस मामले में सीबीआई के गवाहों का बयान दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है। इस मामले में संचार मंत्री ए राजा, द्रमुक सांसद कनीमोई, कुछ शीर्ष कॉरपोरेट और इसके अधिकारी संलिप्त हैं। न्यायाधीश के समक्ष मुख्य जांच अधिकारी एवं सीबीआई के पुलिस अधीक्षक विवेक प्रियदर्शी के बयान पूरा होने के बाद जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि वह इस मामले में अभियोजन के बयान को समाप्त कर रही है।

वरिष्ठ सरकारी वकील केके गोयल ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओपी सैनी के समक्ष कहा, ‘‘मैं अभियोजन का बयान समाप्त करता हूं।’’ अदालत ने सीबीआई के 153 गवाहों के बयान दर्ज किए हैं जिनमें रिलायंस एडीएजी के अध्यक्ष अनिल अंबानी, उनकी पत्नी टीना अंबानी, पूर्व कॉरपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया और अटार्नी जनरल जीई वाहनवती शामिल हैं। 4,400 से अधिक पृष्ठों में दर्ज इस मामले में राजा और 16 अन्य संलिप्त हैं।

अदालत ने अब मामले की सुनवाई की तारीख 20 जनवरी मुकर्रर की है। एस्सार गु्रप के प्रमोटरों, लूप टेलीकॉम और अन्य के खिलाफ मामले में अदालत ने अब तक अभियोजन के 83 गवाहों के बयान दर्ज किए हैं। अदालत ने आरोप तय करते वक्त कहा था कि आरोपियों के खिलाफ प्रथम दृष्टया साक्ष्य हैं। इस मामले में मुकदमा विशेष सीबीआई अदालत में उच्चतम न्यायालय की निगरानी में चल रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You