स्टिंग विवाद : 25 जनवरी को आप की शिकायत पर विचार करेगी अदालत

  • स्टिंग विवाद : 25 जनवरी को आप की शिकायत पर विचार करेगी अदालत
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-8:06 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने समाचार पोर्टल मीडिया सरकार के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी की आपराधिक मानहानि शिकायत पर विचार करने के लिए 25 जनवरी की तारीख तय की। यह शिकायत आप के कुछ प्रत्याशियों के कथित रूप से गैर कानूनी ढंग से धन लेने के मामले में ‘‘संपादित किए गए’’ वीडियो जारी किए जाने के खिलाफ की गई है।

आप की मानहानि शिकायत मेट्रोपालिटन मजिस्टे्रट आकाश जैन के समक्ष सुनवाई के लिए आई। उन्होंने कहा कि वह कार्यवाही आगे बढ़ाने से पहले शिकायत पर गौर करेंगे। मजिस्ट्रेट ने आप के लिए पेश हुए वकील से कहा, ‘‘पहले मुझे मामले पर गौर करने दीजिए, तब मैं आगे बढ़ूंगा।’’

सुनवाई के दौरान 'आप' की ओर से पेश वकील वी के ओहरी ने अदालत से कहा कि उनकी शिकायत का स्वरूप ऐसा है कि उस पर फौरन सुनवाई होनी चाहिए क्योंकि दिल्ली विधानसभा के चुनाव चार दिसंबर को होने हैं। संपादित सीडी को टीवी पर दिखाया गया है ताकि पार्टी और उसके उम्मीदवारों को बदनाम किया जा सके।

ओहरी ने अदालत से कहा, ‘‘टीवी पर दिखायी गयी सीडी और वास्तविक बातचीत संपादित है। आप (मजिस्ट्रेट) कृपया सीडी देखिए और आप महसूस करेंगे कि किस प्रकार अपराध किया गया है। उन्होंने (आरोपियों ने) हमारे उम्मीदवारों को बदनाम करने का प्रयास किया है। इससे नुकसान हो चुका है।’’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांगे्रस एवं भाजपा नहीं चाहते कि आगामी चुनाव से पहले आप गति पकड़ सके। मीडिया पोर्टल ने पार्टी एवं उसके उम्मीदवारों के खिलाफ मानहानि कारक आरोपों वाली सीडी को वितरित किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You