पुराना किला में हिस्सा लेंगे 9 देशों के बैंड

  • पुराना किला में हिस्सा लेंगे 9 देशों के बैंड
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-10:09 PM

नई दिल्ली: राजधानी के पुराना किला में आयोजित होने वाले सातवें साउथ एशियन बैंड्स फेस्टिवल (एस.ए.बी.एफ.) में 9 दक्षिण एशियाई देशों के लोकप्रिय रॉक बैंड हिस्सा लेंगे। 29 नवम्बर से शुरू हो रहे 3 दिनों के इस संगीत उत्सव में 14 बैंड अपने कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

 साथ ही कोरिया पर्यवेक्षक देश के तौर पर इस बार शामिल होगा। विदेश मंत्रालय, आई.सी.सी.आर. और गैर सरकारी संगठन सहर साथ मिलकर यह समारोह प्रस्तुत कर रहे हैं। आयोजकों के अनुसार आई.आई.टी. मुम्बई के रॉक बैंड प्रतियोगिता की विजेता छात्र बैंड ‘वॉट्स इन दि नेम’ उत्सव के मुख्य आकर्षणों में से एक होगा।

बांग्लादेश का रॉक बैंड ‘एल.आर.बी.’, पाकिस्तान का बैंड ‘सिं्ट्रग्स’ और भारतीय बैंड ‘रघु दीक्षित प्रोजैक्ट’ भी समारोह में शामिल होंगे। एस.ए.बी.एफ. 2013 की परियोजना प्रबंधक सीमा दहिया ने कहा कि 2007 में शुरू हुआ यह उत्सव दिल्ली के बहुप्रतीक्षित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में से एक बन गया है और हर साल सभी उम्र के लोग इसे लेकर उत्साहित रहते हैं।

इस साल का मुख्य आकर्षण अतिथि देश कोरिया का बैंड ‘ब्यूरेट’ होगा। उत्सव में शामिल हो रहे दूसरे रॉक बैंडों में ‘बेयरफेस्ट लायर’ (दिल्ली), जेड.एन.जी. (भूटान), ‘सर्कस’ (दिल्ली), ‘ब्यूरेट’ (कोरिया), स्टिगमटा (श्रीलंका), इमाम्स कांस्पायरेसी (मालदीव), पापुन एंड दि ईस्ट इंडिया कंपनी (मुंबई), पैराडीस (अफगानिस्तान), सुष्मित सेन क्रॉनिकल्स (दिल्ली) और ‘अल्बाट्रोरस’ (नेपाल) हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You