आसाराम के आरोप पत्र पर चार दिसम्बर से शुर होगी बहस

  • आसाराम के आरोप पत्र पर चार दिसम्बर से शुर होगी बहस
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-10:31 PM

जोधपुर: नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण के मामले में आसाराम के खिलाफ पेश किए गए आरोप पत्र पर आगामी चार दिसंबर से चार्ज बहस शुरु की जाएगी। जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय ग्रामीण के न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास ने इस मामले में पेश आरोप पत्र पर लिए गए संग्यान पर हुई बहस के बाद फैसला सुनाते हुए आज यह आदेश दिए। गत 23 नवंबर को चार्जशीट पर लिए गए संग्यान पर दोनों पक्षों की बहस सुनकर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

अदालत ने चार्ज बहस के लिए चार दिसंबर की तिथि तय की है, तब तक सभी आरोपियों की न्यायिक अभिरक्षा अवधि भी बढा दी गई है। इसके अलावा पुलिस की ओर से कानून व्यवस्था बनाए रखने में आ रही परेशानियों को लेकर वीडियो कॉफ्रेंसिंग से पेशी कराने संबंधी अर्जी पर भी बहस हो गई तथा इस पर फैसला 30 नवंबर को सुनाया जाएगा।

इसके अलावा बचाव पक्ष की ओर से पीड़िता के परिजनों एवं आसाराम और अन्य आरोपियों से फोन पर हुई वार्ता की कॉल डिटेल की मांग की है। पुलिस ने अदालत में पेश चार्जशीट में आसाराम एवं अन्य आरोपियों को दण्ड संहिता की धारा 370 .चार. 342. 354 ए. 506. 509. 376ए. 376 डी पोक्सों कानून की धारा 5 एफ 6. 7. 8 तथा जेजे कानून की धारा 23 एवं 26 के तहत आरोप लगाए गए थे और न्यायालय रंसंग्यान में प्रथम²ष्टया इन आरोपों को सही माना है।

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त को जोधपुर के पास मणाई आश्रम में आसाराम द्वारा उत्तर प्रदेश की एक नाबालिग लड़की के साथ यौनशोषण करने संबंधी मामला 20 अगस्त को दिल्ली के कमला मार्केट थाने में दर्ज कराये जाने के बाद आसाराम को इंदौर से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में आसाराम सहित पांच आरोपी जोधपुर जेल में बंद हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You