ट्रेड फेयर के अंतिम दिन उमड़ी भारी भीड़

  • ट्रेड फेयर के अंतिम दिन उमड़ी भारी भीड़
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-12:10 AM

नई दिल्ली: प्रगति मैदान में चल रहा 33 वां अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला बुधवार को समाप्त हो गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय नवीन और नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री फारूख अब्दुल्लाह उपस्थित थे।

वर्किंग डे होने के बावजूद बुधवार को मेले के अंतिम दिन प्रगति मैदान में  भारी भीड़ उमड़ी। अंतिम दिन होने के कारण मेले के कई पंडालों में भारी डिस्काउंट देखने को मिला। इस दौरान लोगों ने भी खरीद में काफी दिलचस्पी दिखाई।
मुख्य अतिथि ने विकास पर बोलते हुए विचार रखा कि क्यों अगली बार का मेले की थीम महिला उद्यमिता रखी जाए। इस पर आई.टी.पी.ओ की मुख्य प्रबंधक निदेशक रीता मेनन ने अगले साल 2014 के मेले की थीम ‘महिला उद्यमी’ घोषित की।

साथ ही कहा कि द्वारका में भी प्रगति मैदान की तरह कॉन्वेशन हॉल खोलने पर विचार किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न श्रेणियों में पवेलियनों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय नवीन और नीवीनीकरण ऊर्जा मंत्री फारुख अब्दुल्लाह ने कहा कि व्यापार मेला व्यापार बढ़ाने में मददगार रहा है। साथ ही सांस्कृतिक तौर पर देश की एकजुटता को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का बड़ा मंच साबित होता रहा है।

भारत हमेशा से उन्नत और शांत विश्व को देखना चाहता है। सभी देश आपस में हाथ मिलकर शांतिपूर्ण तरीके से रहे और इतिहास को भुलाकर उन्नति की राह पर बढ़े। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों से मतभेद की वजह से आज भारत को बड़ा रक्षा बजट खर्च करना पड़ता है। पड़ोसी प्यार से रहे तो बजट में कटौती से समग्र विकास की रफ्तार काफी तेज हो जाएगी।

 इस दौरान मुख्य अतिथि ने विभिन्न क्षेत्रों में विजयी पवेलियनों को पुरुस्कृत किया। ब्रास बैंड ग्रुप सैंटर सी.आर.पी.एफ, नई दिल्ली, सी.आर.पी.एफ. महिला बैंड, सी.आर.पी.एफ. गुडग़ाव, सी.आर.पी.एफ. महिला कमांड कॉटीजेन्ट को भी पुुरस्कृत किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You