जाट व गुर्जर प्रत्याशियों की आपस में टक्कर

  • जाट व गुर्जर प्रत्याशियों की आपस में टक्कर
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-12:29 AM

नई दिल्ली : दिल्ली के कई विधानसभा क्षेत्रों में अपने अपनों के साथ ही भिडऩे को बेताब दिखाई दे रहे हैं। मजे की बात यह है कि चुनावी दंगल में किस्मत आजमा रहे इन उम्मीदवारों के गौत्र एक हैं और आपस में रिश्तेदारी भी हंै। बिरादरी के लोग असमंजस में हैं कि आखिर करें तो क्या करें।
 
महरौली सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। यहां से 4 प्रमुख दलों के प्रत्याशी जाट हैं और चारों का खासा प्रभाव है। ये हैं कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. योगानंद शास्त्री, भाजपा के प्रवेश वर्मा, आप के नरेन्द्र सिंह सैजवाल और बसपा के सुरेन्द्र पंवार।

परिसीमन होने के बाद से शास्त्री 2008 में हुए चुनाव में इस सीट से लड़े थे लेकिन भाजपा ने इस बार सीट पर कब्जा करने के लिए युवा नेता व दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है।

तुगलकाबाद सीट पर प्रदेश भाजपा के महासचिव व विधायक रमेश बिधूड़ी ने इस बार भी जोर-शोर से ताल ठोक रखी है, जबकि बसपा ने निगम पार्षद सहीराम को उतार रखा है, जिनकी इलाके में अच्छी पहचान है। कांग्रेस ने इस बार ओ.पी. बिधूड़ी को खड़ा किया है। ये तीनों प्रत्याशी गुर्जर हैं, इनके गौत्र भी एक ही हैं।

दिल्ली-हरियाणा सीमा से सटा बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है। यहां भी 2 गुर्जरों रामबीर सिंह बिधूड़ी (भाजपा) और कांग्रेस के विधायक रामसिंह के बीच ही सीधा मुकाबला होना माना जा रहा है। रामसिंह इलाके के विधायक हैं और बसपा से नाता तोड़कर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि रामबीर सिंह बिधूड़ी पहले भी इसी सीट से विधायक रह चुके हैं।

इतना ही नहीं बल्कि महरौली सीट पर भी 2 गुर्जर ही आपस में चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें विधायक बलराम तंवर कांग्रेस और पूर्व विधायक ब्रहम सिंह तंवर (भाजपा) हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You