जोधपुर संभाग में दो दर्जन सीटों पर कांग्रेस-भाजपा मुकाबले में

  • जोधपुर संभाग में दो दर्जन सीटों पर कांग्रेस-भाजपा मुकाबले में
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-12:00 PM

जोधपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर और संभाग के छह जिलों की 33 सीटों में से आधा दर्जन सीटों पर त्रिकोणीय अथवा बहुकोणीय मुकाबला है वहीं करीब दो दर्जन सीटों पर कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला दिखाई दे रहा है।

जोधपुर संभाग में पाली, जालोर, सिरोही, बाडमेर, जोधपुर एवं जैसलमेर जिलों के 33  विधानसभा क्षेत्र हैं1 संभाग में सीधे मुकाबले वाली सीटों पर कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस प्रत्याशी मजबूत स्थिति में हैं। संभाग में गहलोत और उनके मंत्रिमंडल के तीन सदस्य, दो कांग्रेस पार्टी पदाधिकारी सहित दोनों ही दलों के कुछ पूर्व मंत्री सीधे मुकाबले में हैं वहीं कई जगह बागी और दागी प्रत्याशी खड़े होने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

गहलोत जोधपुर शहर के सरदारपुरा क्षेत्र से लगातार तीन बार जीत दर्ज करवा चुके हैं और वह कांग्रेस के सबसे दमदार प्रत्याशी हैं लेकिन 14 वीं विधानसभा के चुनाव में जातिगत समीकरणों के चलते उलट फेर से इंकार नहीं किया जा सकता। भाजपा ने सरदारपुरा से शम्भूसिंह खेतासर को मैदान में उतारा है जो मजबूत प्रत्याशी माने जा रहे हैं।

वर्ष 2008 में हुए चुनाव में गहलोत ने भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र गहलोत को 15 हजार से अधिक मतों से हराया था1 यहां चर्चा है कि खेतासर आठ से दस हजार मतों की सेंधमारी करने में सफल रहे तो गहलोत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You