राहुल के चार्टर में आए थे गहलोत, चुनाव आयोग ने मांगा हिसाब

  • राहुल के चार्टर में आए थे गहलोत, चुनाव आयोग ने मांगा हिसाब
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-3:31 PM

जोधपुर: चुनाव आयोग ने सरदारपुरा से कांग्रेस प्रत्याशी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दो दिन पहले राजकीय उम्मेद स्टेडियम में आयोजित रैली में भाग लेने आए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ जयपुर से चार्टर प्लेन में आने पर खर्चे का ब्यौर मांगा है। इस संबंध में सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी डॉण्भागचंद बधाल ने बुधवार को गहलोत को पत्र भेजा है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार स्टार प्रचारक के साथ प्लेन में प्रत्याशी भी आता है तो उसका आधा खर्चा प्रत्याशी के चुनाव खर्च में जुड़ेगा।

गहलोत की ओर से सोमवार को ही रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष दूसरे चरण का खर्चा पेश किया गयाए लेकिन इसमें चार्टर प्लेन के खर्च का उल्लेख नहीं है। अब तीसरे चरण के खर्च में इसका हिसाब-किताब बताना होगा। आयोग की ओर से इसकी वीडियोग्राफी कराई गई थी। सभा में आने के लिए राहुल गांधी पुष्कर से जयपुर गए थे। वहां से वे चार्टर प्लेन में जोधपुर पहुंचे थे।

उनके साथ कांग्रेस के प्रभारी महासचिव गुरुदास कामत व डॉण्सीपी जोशी भी थे। एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग शहर विधानसभा क्षेत्र में आती है और चैनल गेट के बाहर का हिस्सा सरदारपुरा क्षेत्र में है। इसके चलते राहुल को लाने व ले जाने के लिए जिस कार का उपयोग किया गया था, उसका खर्चा भी गहलोत के खाते में जुड़ सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You