अखिलेश ने किया 123 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण

  • अखिलेश ने किया 123 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-3:52 PM

कानपुर: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नवनिर्मित दादानगर पुल आम जनता को समर्पित किया और साथ ही गोविंदनगर समानान्तर पुल का शिलान्यास भी किया। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने शहर की करीब 123 करोड़ रूपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। यादव ने कल ग्रीनपार्क में भारत और वेस्टइंडीज मैच के पुरस्कार बांटने के बाद देर शाम पुलिस लाइंस में शिलान्यास और लोकार्पण किये। इस अवसर पर शहर के समाजवादी पार्टी के विधायकों के अलावा सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी और दैनिक जागरण समाचार पत्र के संपादकीय निदेशक महेन्द्र मोहन गुप्ता भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री द्वारा कल शाम की गई लोकार्पण और शिलान्यास की योजनाओं के तहत शहर के चारों ब्लाकों में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) में मेटरनिटी विंग बनेंगे। आधुनिक पोस्टमार्टम हाउस, कांशीराम अस्पताल रामादेवी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय बनेगा। सिविल लाइंस स्थित टीबी क्लीनिक परिसर में अपर निदेशक स्वास्थ्य का कार्यालय बनेगा। रामादेवी स्थित अस्पताल परिसर में जिला ड्रग वेयर हाउस, उर्सला अस्पताल में आयुष विंग बनेगी। घाटमपुर में आसरा योजना के तहत गरीबों के लिये 840 आवास बनेंगे।

 केडीए द्वारा काकादेव में सड़क नाली, कपली गांव में सड़क, रतनपुर में सड़को की मरम्मत, शास्त्री चौक से सीटीआई नहर तक सड़क का चौड़ाकरण, रंजीत नगर गुरूद्वारा के पास सीसी पक्की सड़क का निर्माण शामिल है। मुख्यमंत्री ने इसके अतिरिक्त भीतरगांव ब्लाक के कुढनी में निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और दूध वाला बंगला स्थित टीबी क्लीनिक के नये भवन का लोकार्पण भी किया। इसके लिये पुलिस लाइन में सभी योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के पत्थर मंगवा लिये गये थे और मुख्यमंत्री के एक बटन दबाते ही पर्दा हटा और सभी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो गया।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You