भाजपा केवल भ्रष्टाचार में आगे है : राहुल

  • भाजपा केवल भ्रष्टाचार में आगे है : राहुल
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-7:17 PM

बांसवारा (राजस्थान): कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गरीबों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्षी पार्टी केवल एक ही चीज में आगे है और वह है भ्रष्टाचार। जयपुर से 500 किलोमीटर दूर राजस्थान के जनजातीय क्षेत्र बांसवारा जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘‘हमने बेहतर और ज्यादा सड़कें बनवाईं, रेलवे लाइनें बिछाई, और हवाई अड्डे बनवाए। हम विपक्ष से सभी चीजों में आगे हैं। मैं इस सार्वजनिक मंच से कहना चाहता हूं कि वे लोग केवल एक ही चीज में सर्वोत्तम हैं, और वह है भ्रष्टाचार।’’

एक निजी कॉलेज के मैदान में भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के जैसे राज्य जहां भाजपा की सरकार है, भ्रष्टाचार में आगे चल रहे हैं। गांधी ने यहां करीब 15 मिनट तक संबोधित किया। उन्होंने उल्लेख किया कि इस बार का चुनाव पार्टियों के बीच जंग नहीं है, बल्कि सोचने के दो अलग-अलग तरीके की लड़ाई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जोर न केवल आधारभूत ढांचे के विकास पर है, बल्कि गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने पर भी है। भाजपा केवल सड़कें, रेलवे लाइनें और हवाई अड्डे के बारे में सोच रखती है। उन्होंने कहा, ‘‘वे केवल सड़कें, रेलवे और हवाई अड्डे के बारे में सोचते हैं।

हम भी इन बुनियादी ढांचा विकास के बारे में सोचते हैं, लेकिन हम इसके आगे भी जाते हैं। हम गरीब लोगों के बारे में भी सोचते हैं।’’ उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कार्यकाल में तीन गुनी सड़कों का निर्माण हुआ। सभा को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी महासचिव सी. पी. जोशी एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You