मोदी ना तो जीरो ना ही हीरो: कपिल सिब्बल

  • मोदी ना तो जीरो ना ही हीरो: कपिल सिब्बल
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-9:16 PM

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने आज नरेन्द्र मोदी की जमकर खिंचाई करते हुए कहा कि मोदी के गुजरात मॉडल किसी भी तथ्यों पर खरा नहीं उतरता। मोदी न तो जीरो हैं और न ही हीरो।

केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आज 32 पेज का दस्तावेज जारी किया है जिसमें विभिन्न प्रतिमानों पर गुजरात के प्रदर्शन के बारे में आकड़े दिये गये हैं। सिब्बल ने कहा कि मोदी का राज्य भारत का सर्वाधिक ऋण लेने वाला राज्य है।

सिब्बल ने कहा कि वह भारत में अपने अलावा हर किसी को नीचे रखने का प्रयास कर रहे हैं और हर चीज के लिए सिर्फ स्वयं को श्रेय दे रहे हैं ,ऐसा लगता है मानो वह कोई मसीहा हैं।लेकिन सचाई यह है कि दिल्ली सहित अनेक राज्य हैं जो कई मापदंडों में गुजरात से कहीं आगे हैं।

उन्होने कहा कि गुजरात में भी कुछ अच्छा है तो कुछ बुरा भी, कुछ में चूक हुई है तो कुछ में पीछे भी रहे हैं, जैसा कि अन्य राज्यों में है। सिब्बल दिल्ली के चांदनी चौक से सांसद हैं। सिब्बल ने शीला दीक्षित शासित राज्य को मोदी शासित गुजरात से आगे बताने का प्रयास किया। कहा कि दिल्ली की औसत विकास दर 11.39 प्रतिशत है जबकि गुजरात 10.13 प्रतिशत है।

सिब्बल ने कहा कि मोदी लगातार गुजरात के बारे में कहते रहते हैं मानो भारत में कोई और नेता ही नहीं है जो उनका बराबरी कर सके । वह ऐसे बताते हैं जैसे कि उन्होंने गुजरात को स्वर्ग बना दिया। किसी को भी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा रखने का अधिकार है लेकिन वह गलत आंकड़ों के आधार पर इस तरह का दावा नहीं कर सकता । सचाई कुछ और ही है ।

सिब्बल से जब पूछा गया कि अगर वहां स्थिति इतनी ही निराशजनक है तो मोदी गुजरात में तीन बार चुनाव कैसे जीत गये? सिब्बल ने कहा कि चुनाव जीतना एक अलग चीज है । उन्होंने कहा कि चुनाव आप विभिन्न तरीकों से जीतते हैं । आप डरा धमका कर भी चुनाव जीत सकते हैं ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You