अमेरिकी नागरिक के फरार होने पर पुलिस से मांगा स्पष्टीकरण

  • अमेरिकी नागरिक के फरार होने पर पुलिस से मांगा स्पष्टीकरण
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-8:37 PM

नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने अदालती अवमानना के एक आरोपी को देश से बाहर जाने पर पुलिस से स्पष्टीकरण मांगा है जिसने खुद के अमेरिकी नागरिक होने का दावा किया था।  

न्यायमूर्ति कैलाश गम्भीर और न्यायमूर्ति इंदरमीत कौर की पीठ ने इस व्यक्ति के बार- बार अनुपस्थित रहने पर उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया।इसी साल मार्च में आदर्श कांत कपूर को उसकी एक याचिका पर हो रही सुनवाई के दौरान अदालती प्रक्रियाओं को गैर कानूनी ढंग से रिकॉर्ड करते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद उसके खिलाफ अदालती अवमानना की प्रक्रिया आरंभ की गई।

न्यायाधीश ने कहा,आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। नयी दिल्ली के डीसीपी से रिपोर्ट मांगी गई है कि कपूर कैसे देश से बाहर चला गया।  दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस को यह भी आदेश दिया था कि इस मामले में वह 16 दिसंबर तक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे। इससे पहले अदालत ने कपूर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था कि उसके खिलाफ अदालती अवमानना का मामला क्यों नहीं शुरू किया जाना चाहिए।

न्यायाधीश ने कपूर की हरकत का विरोध करते हुए टेप रिकॉर्डर देने के लिए कहा था। कपूर ने अदालत का आदेश का पालन करने से इंकार कर दिया था। बाद में अदालत ने पुलिस को बुलाया और कपूर की रिकार्डिंग को रोका गया। इसी को लेकर अदालती अवमानना का मामला शुरू हुआ।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You