दावों के बाद भी समस्याएं बरकरार

  • दावों के बाद भी समस्याएं बरकरार
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-11:33 PM

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली की पटपडग़ंज विधानसभा सीट फिर रोमाचंक मुकाबले के लिए तैयार है। सवाल ये भी है कि क्या पांच साल में क्षेत्र में हुए कामों के आधार पर जनता कांग्रेस को दोबारा मौका देगी या फिर भाजपा को आजमाएगी।

वैसे इलाके में क्राइम रेट तेजी से बढ़ा है तो पेयजल, सड़क और पार्कों की स्थिति खस्ताहाल है। थोड़ी सी बारिश से सीवर चोख हो जाते हैं और जलभराव बड़ी समस्या बन जाता है। इन सबसे लोगों में नाराजगी है।

पूरी विधानसभा में केवल एक सरकारी अस्पताल होने से भी जनता परेशान रहती है।  विधायक अनिल कुमार का दावा है कि पिछले पांच सालों में क्षेत्र में बहुत विकास हुआ है तो विपक्ष का आरोप है कि पिछले पांच सालों में विधायक शायद ही कभी यहां नजर आए।

ये होंगे चुनाव के मुद्दे :
पूर्वी दिल्ली की कई विधानसभाएं यहां के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल पर निर्भर हंै जिसकी वजह से क्षेत्र में लंबे समय से एक और अस्पताल की मांग हो रही है। अस्पताल की समस्या के निदान को लेकर विधायक ने कई वादे किए थे, जो पूरे नहीं हो पाए।

इस विधानसभा में कई अनधिकृत कॉलोनियां हैं जिनमें सीवर नहीं होने की समस्या है। विधानसभा में कई इलाकों में सीवर डालने का काम तो करा दिया गया है लेकिन उसकी पाइप का छोटा साइज दिक्कतें पैदा करता है। इस विधानसभा के चन्दर विहार, मण्डावली, पूर्वी विनोद नगर और अल्लाह कालोनी में चुनाव से पहले सीवर डालने का कार्य शुरू हुआ जिसकी वजह से सड़कें खुद गईं और इन्हें ऐसा ही छोड़ दिया गया।

सड़कों की हुई खराब स्थिति ने भी लोगों की नाराजगी को बढ़ाया है। पिछले कई सालों से इस इलाके में घरों का बनना तेजी से बढा है, इसी वजह से इलाके में पांच-पांच मंजिला मकान बन गए। मकानों की बढ़ती संख्या के चलते लोगों को पार्किंग की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You